आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म पर मंडराया 'खतरा', रिलीज से 1 दिन पहले कोर्ट ने लगाई रोक
आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म पर मंडराया 'खतरा', रिलीज से 1 दिन पहले कोर्ट ने लगाई रोक
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता आमिर खान का बेटा जुनैद खान जल्द ही फिल्म 'महाराज' से डेब्यू करने वाला है। प्रशंसक निरंतर, जुनैद को बधाई दे रहे हैं। लेकिन अब लगता है कि जुनैद का करियर उड़ान भरने से पहले ही बंद बस्ते में चला गया। वो इसलिए, क्योंकि खबर आ रही है कि गुजरात उच्च न्यायालय ने आमिर खान के बेटे की फिल्म 'महाराज' पर पाबंदी लगा दी है। 14 जून को नेटफ्लिक्स पर ये रिलीज होने वाली थी। फिल्म से जुनैद डेब्यू करने वाले थे। 

जस्टिस संगीता विशेन ने फैसला सुनाते हुए कहा कि फिल्म पर पाबंदी लगाई जाए। कुछ पेटीशनर्स ने इसपर आपत्ति व्यक्त की है। अदालत ने नोटिस जारी किया है। कहा जा रहा है कि इसपर 18 जून को सुनवाई होगी। भगवान कृष्ण एवं वल्लभचार्य के भक्तों ने इसपर पेटीशन फाइल की है। पेटीशन में लिखा गया है कि ये फिल्म 1862 के लिबल महाराज केस पर आधारित है जो पब्लिक ऑर्डर पर खराब प्रभाव डालती है। साथ ही इसमें बताया गया है कि ये फिल्म हिंदू धर्म को भी आहत करती है। पेटीशनर भरत मांडलिया एवं बाकी के लोगों ने इसे दर्ज कराया है। इनका प्रतिनिधित्व एडवोकेट मिहिर जोशी और केयूर गांधी ने किया है। उन्होंने जस्टिस को बताया कि बॉम्बे के सर्वोच्च न्यायालय के अंग्रेज न्यायाधीशों द्वारा लिया गया फैसला हिंदू धर्म की निंदा करता है। 

इसके साथ ही प्रभु श्री कृष्ण के साथ-साथ भक्ति गीतों के खिलाफ गंभीर रूप से निंदनीय टिप्पणियां करता है। हम लोगों ने फिल्मनिर्माताओं से फिल्म की रिलीज से पहले प्राइवेट स्क्रीनिंग की डिमांड की थी, मगर उसपर कोई जवाब नहीं आया। इसी के साथ फिल्म पर न कोई ट्रेलर आया, न ही कोई प्रमोशनल इवेंट किया गया, जिससे स्टोरीलाइन के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके। यदि इस फिल्म को रिलीज की इजाजत दी जाती है तो लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं। पेटीशनर की तरफ से यह भी तर्क दिया गया है कि उन्होंने सूचना और प्रसारण मंत्रालय को तत्काल रूप से फिल्म की रिलीज को रोकने के लिए एक्शन लेने की डिमांड की है। हालांकि, इसपर अबतक उनकी तरफ से भी कोई जवाब नहीं आया है।  गुजरात उच्च न्यायालय की जस्टिस संगीता विशेन ने पूरी बात सुनने के पश्चात् फिल्म की रिलीज पर पाबंदी लगा दी है। इस पूरे मामले पर फिल्मनिर्माताओं की तरफ से अबतक कोई बयान जारी नहीं हुआ है।  

बॉर्डर के लिए ये स्टार्स थे मेकर्स की पहली पसंद, इस कारण नहीं बनी बात

सोनाक्षी की शादी पर पिता शत्रुघ्न ने तोड़ी चुप्पी, बोले- 'एक ही तो बेटी है मेरी...'

फायरिंग केस में सलमान खान और अरबाज ने दर्ज करवाया बयान, बोले- 'गोलियों की आवाज से टूटी मेरी नींद'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -