‘हमारे बारह’ पर फिर मंडराया खतरा, मेकर्स को SC ने जारी किया नोटिस
‘हमारे बारह’ पर फिर मंडराया खतरा, मेकर्स को SC ने जारी किया नोटिस
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता अन्नू कपूर की फिल्म ‘हमारे बारह’ की रिलीज फिर एक बार पोस्टपोन होने की कगार पर है। दरअसल 7 जून 2024 को रिलीज होने वाली इस फिल्म पर बॉम्बे उच्च न्यायालय की ओर से पाबंदी लगा दी गई थी। हालांकि इस मामले में हुई अगली सुनवाई में फिल्म की रिलीज को अदालत ने हरी झंडी दिखाई। उच्च न्यायालय के इस फैसले से निर्माता बहुत खुश थे। उन्होंने 14 जून को इस फिल्म को रिलीज करने का फैसला भी किया था। आज यानी 13 जून को मुंबई और दिल्ली में मीडिया के लिए इस फिल्म के प्रेस शो भी रखे गए थे। किन्तु इस बीच ‘हमारे बारह’ को लेकर नया अपडेट सामने आया है। प्राप्त हुई खबर के अनुसार, इस फिल्म की रिलीज फिलहाल पोस्टपोन हो गई है।

‘हमारे बारह’ को सर्वोच्च न्यायालय से ‘स्टे’ का नोटिस भेजा गया है। अब आज (13 जून 2024) प्रातः 10।30 बजे सर्वोच्च न्यायालय में इस पूरे मामले पर सुनवाई होगी। फिल्म के प्रोड्यूसर अपनी लीगल टीम के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं। इस सुनवाई में यदि जजों का पैनल इस फिल्म की रिलीज के पक्ष में फैसला सुनाता है, तो ये फिल्म 14 जून को रिलीज हो सकती है। वरना इस फिल्म के रिलीज के लिए निर्माता एवं दर्शकों को लंबा इंतजार करना होगा। अन्नू कपूर के साथ-साथ परितोष शर्मा, पार्थ समथान और अश्विनी कलसेकर जैसे कई मशहूर एक्टर ‘हमारे बारह’ में प्रमुख किरदार निभाते हुए दिखाई देने वाले हैं।

‘हमारे बारह’ की रिलीज पर पहले ही कर्नाटक सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया था। उन्होंने दावा किया है कि इस फिल्म के कारण प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव बढ़ने का खतरा है। सरकार की ओर से इस बारे में बात करते हुए ये भी कहा गया था कि उन्होंने ‘हमारे बारह’ का ट्रेलर देखकर कर्नाटक में फिल्म की रिलीज को 2 सप्ताहों के लिए प्रतिबंध कर दिया है। सिनेमा रेगुलेशन एक्ट 1964, धारा 15(1) और 15(5) के तहत कर्नाटक सरकार की ओर से ये फैसला लिया गया था। इस बारे में बात करने के लिए हमने ‘हमारे बारह’ की टीम से संपर्क करने का प्रयास किया था। किन्तु इस पूरे मामले पर अब तक उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है।

अब अल्लू अर्जुन से भिड़ेंगे अक्षय कुमार, पड़ सकता है भारी

कंगना रनौत थप्पड़ कांड पर आई करण जौहर की प्रतिक्रिया, एक्ट्रेस का किया सपोर्ट!

इस फिल्म पर रोक लगाने के लिए हाई कोर्ट पहुंचे डायरेक्टर करण जौहर, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -