डेडपूल एंड वूल्वरिन' ने किया रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन, 1 अरब डॉलर के क्लब में हुई शामिल

डेडपूल एंड वूल्वरिन' ने किया रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन, 1 अरब डॉलर के क्लब में हुई शामिल
Share:

मार्वल स्टूडियोज की फिल्म 'डेडपूल एंड वूल्वरिन' ने दुनियाभर में धूम मचा दी है। 26 जुलाई, 2024 को रिलीज़ हुई इस फिल्म ने महज 16 दिनों में 1 अरब डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है। यह फिल्म न सिर्फ दर्शकों के दिलों पर राज कर रही है, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी जमकर कमाई कर रही है।

दूसरी कॉमिक बुक फिल्म जिसने रचा इतिहास

ई-टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 'डेडपूल एंड वूल्वरिन' दूसरी ऐसी कॉमिक बुक फिल्म बन गई है जिसने दुनियाभर में 1 अरब डॉलर से ज्यादा की कमाई की है। इससे पहले यह रिकॉर्ड 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' के नाम था, जो 2021 में रिलीज हुई थी। टॉम हॉलैंड की इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर जमकर धूम मचाई थी।

वर्ल्डवाइड कलेक्शन ने पार किया 1 अरब का आंकड़ा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'डेडपूल एंड वूल्वरिन' ने तीसरे वीकेंड में 925 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ शानदार एंट्री की थी। अब संडे तक आते-आते फिल्म का कलेक्शन 1.03 अरब डॉलर तक पहुंच गया है। इस शानदार कलेक्शन के साथ 'डेडपूल एंड वूल्वरिन' साल 2024 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले डिज्नी की 'इनसाइड आउट 2' ने इस साल यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

क्या 'इनसाइड आउट 2' का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी?

'इनसाइड आउट 2' ने 14 जून, 2024 को रिलीज़ होने के बाद वर्ल्डवाइड 1.56 अरब डॉलर की कमाई की थी। यह इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। अब सवाल यह है कि क्या 'डेडपूल एंड वूल्वरिन' इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएगी? अगर फिल्म की कमाई का यही रफ्तार जारी रही तो यह 'इनसाइड आउट 2' को पछाड़कर 2024 की सबसे बड़ी फिल्म बन सकती है।

भारत में भी धमाकेदार कमाई

'डेडपूल एंड वूल्वरिन' सिर्फ विदेशों में ही नहीं, बल्कि भारत में भी धमाल मचा रही है। शॉन लेवी के निर्देशन में बनी इस एक्शन-कॉमेडी फिल्म ने 16 दिनों में भारत में 123 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है। यह 2024 में भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बन गई है। फिल्म की सफलता ने न सिर्फ मार्वल स्टूडियोज को गर्व महसूस कराया है, बल्कि रयान रेनॉल्ड्स और ह्यूग जैकमैन की जोड़ी ने भी दर्शकों का दिल जीत लिया है। अब देखना यह है कि यह फिल्म आगे कितने और रिकॉर्ड तोड़ती है और क्या यह 'इनसाइड आउट 2' को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन पाती है।

16 की उम्र में इस एक्ट्रेस ने लिए थे दर्दनाक हॉर्मोनल इंजेक्शन्स! अब सालों बाद खुद कही ये बात

कैटरीना कैफ की देवरानी बनेगी ये अदाकारा! खुद एक्टर ने कही ये बात

कैंसर से जंग जीतने के बाद कैसे फिट हैं संजय दत्त, खुद किया खुलासा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -