दीपिका पादुकोण-अनुष्का शर्मा ब्रेकफास्ट में खाती हैं ये डिश, जबरदस्त है इसके फायदे

दीपिका पादुकोण-अनुष्का शर्मा ब्रेकफास्ट में खाती हैं ये डिश, जबरदस्त है इसके फायदे
Share:

इडली एक ऐसी डिश है जो न केवल साउथ इंडिया में बल्कि पूरे भारत में लोकप्रिय है। बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्रियाँ जैसे दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा, और कटरीना कैफ भी अपनी फिटनेस के लिए इडली का सेवन करती हैं। यह पौष्टिक और हल्का ब्रेकफास्ट विकल्प है जो स्वास्थ्य के कई लाभ प्रदान करता है।

डाइजेशन के लाभ
इडली का पाचन बहुत आसान होता है, खासकर उन लोगों के लिए जिनकी डाइजेशन प्रणाली कमजोर होती है। फर्मेंटेशन की प्रक्रिया के कारण, इडली में गुड बैक्टीरिया होते हैं जो गट हेल्थ को सुधारने में मदद करते हैं।

लो कैलोरी फूड
इडली कैलोरी में कम होती है, जिससे शरीर में अतिरिक्त कैलोरी का समस्या समाप्त होती है। इसका सेवन वजन नियंत्रण में सहायक हो सकता है।

भूख और संतोष
इडली में कार्बोहाइड्रेट्स की अच्छी मात्रा होती है, जो एनर्जी प्रदान करती है और मानसिक रूप से भी संतोषजनक महसूस कराती है। इसके सेवन से पेट भरने की भावना होती है, जिससे अनहेल्दी स्नैकिंग से बचा जा सकता है।

फाइबर की भरपूर मात्रा
उड़द की दाल, जो इडली के मुख्य अवयवों में से एक है, फाइबर से भरपूर होती है। यह पेट को भरा हुआ रखने में और डाइजेशन को सही रखने में मदद करती है।

प्रोटीन की प्राप्ति
इडली को विभिन्न प्रकार से कस्टमाइज किया जा सकता है जैसे रवा, रागी, ओट्स या मल्टीग्रेन इडली, जिससे शरीर को प्रोटीन और अन्य न्यूट्रिशन मिलते हैं।

वेट लॉस में सहायक
इडली का सेवन वेट लॉस के लिए फायदेमंद है क्योंकि इसके पोर्शन को नियंत्रित किया जा सकता है। 2-3 इडली के साथ, आप फिट और संतुलित रह सकती हैं।

इस प्रकार, इडली न केवल स्वादिष्ट है बल्कि आपके स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है, और यह एक सही ब्रेकफास्ट विकल्प हो सकता है।

फिट और हेल्दी रहने के लिए रोजाना करें प्रोटीन युक्त फूड्स का सेवन

इन 5 लोगों को भूलकर भी नहीं पीना चाहिए तांबे के बर्तन का पानी

क्या है विटामिन आईवी थेरेपी? जिससे बेदाग हो जाती है त्वचा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -