यूपी में डिफेन्स इंडस्ट्रियल कॉरिडोर को मिलेगी मंजूरी ! सीएम योगी ले रहे कैबिनेट की बैठक

यूपी में डिफेन्स इंडस्ट्रियल कॉरिडोर को मिलेगी मंजूरी ! सीएम योगी ले रहे कैबिनेट की बैठक
Share:

लखनऊ: 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद योगी कैबिनेट लखनऊ में अपनी पहली बैठक कर रही है, जिसमें महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा और संभावित रूप से विभिन्न योजनाओं को मंजूरी दी जाएगी, जो पहले चुनाव आचार संहिता के कारण रुकी हुई थीं। औद्योगिक विकास, आईटी, शहरी विकास, गृह मंत्रालय, लोक निर्माण, कृषि और चिकित्सा शिक्षा जैसे क्षेत्रों को कवर करते हुए दो दर्जन से अधिक प्रस्ताव पारित होने की उम्मीद है। 

साथ ही कैबिनेट मीटिंग में महत्वपूर्ण नीति संशोधनों की उम्मीद जताई जा रही है। प्रमुख प्रस्तावों में यूपी के लिए रक्षा औद्योगिक गलियारा (Defence Industrial Corridor) नीति और निवेशकों को आकर्षित करने के लिए औद्योगिक निवेश और रोजगार प्रोत्साहन नीतियों में संशोधन शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, चिकित्सा शिक्षा विभाग कानपुर आईआईटी में एक चिकित्सा अनुसंधान संस्थान की स्थापना के लिए 50 करोड़ रुपये का योगदान देने वाला है। बाजरा पुनरुद्धार योजना, जिसका उद्देश्य बाजरा के बीज उत्पादन, प्रसंस्करण और विपणन के लिए अनुदान के साथ किसानों का समर्थन करना है, को भी मंजूरी मिलने की संभावना है।

कैबिनेट उत्तर प्रदेश के विकास के लिए रणनीतियों पर चर्चा करेगी, जिसमें एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हासिल करने और धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयास शामिल हैं। हाल ही में सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें कर्तव्यों का सख्ती से पालन करने और लापरवाही के खिलाफ चेतावनी दी गई। राज्य के भविष्य पर होने वाले प्रभावशाली निर्णयों के लिए इस कैबिनेट बैठक की अत्यधिक प्रतीक्षा की जा रही है।

NEET-UG 2024 की काउंसलिंग रोकने से SC का इंकार, आरोपों पर NTA से माँगा जवाब

'हमने मोदी को कोई मोहब्बत का सन्देश नहीं भेजा है..', पीएम शाहबाज़ की बधाई पर पाकिस्तानी रक्षामंत्री ने उगला जहर

बद्रीनाथ में श्रद्धालुओं ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक महीने में ही 5 लाख लोगों ने किए दर्शन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -