दिल्ली में मतगणना जारी, जानिए कौन मारेगा बाज़ी

दिल्ली में मतगणना जारी, जानिए कौन मारेगा बाज़ी
Share:

नई दिल्ली: करावल नगर चुनाव नतीजे 2020  करावल नगर विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने दुर्गेश पाठक को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से मोहन सिंह बिष्ट चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने अरबिंद सिंह को टिकट प्रदान किया है.

वहीं करावल नगर असेंबली सीट पर भाजपा की ओर से मोहन सिंह बिष्ट मैदान में हैं. कांग्रेस ने बिष्ट के विरुद्ध अरबिंद सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया तो वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) ने दुर्गेश पाठक को मौका दिया. साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में तब आम आदमी पार्टी के टिकट पर कपिल मिश्रा ने जीत हासिल की थी. उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार मोहन सिंह बिष्ट को 44431 मतों से पराजित किया था. कपिल मिश्रा को जहां 101865 वोट मिले थे, वहीं बीजेपी उम्मीदवार मोहन सिंह को 57434 वोट मिले थे. कपिल मिश्रा इस बार बीजेपी में शामिल हो गए.

वहीं इस बात पर भी गौर किया जा रहा है कि दिल्ली में इस बार करीब 62.59 प्रतिशत मतदान हुआ है. आयोग ने मतदान के करीब 24 घंटे बाद ये आंकड़े जारी किए, जिस पर आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाए. इस बार दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर कुल 672 प्रत्याशी मैदान में थे. इससे पहले, एग्जिट पोल्स में आम आदमी पार्टी की बंपर जीत का अनुमान लगाया गया. आजतक एक्सिस माई इंडिया पोल के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को 59 से 68 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया. वहीं, बीजेपी को 2 से 11 सीटें मिलने की संभावना जताई गई, जबकि कांग्रेस को एक भी सीट न मिलने की बात कही गई.

कोरोनावायरस: क्रूज़ पर फंसे भारतीयों की पीएम से अपील, कहा- प्लीज मोदीजी हमें बचा लीजिए....

Delhi Election 2020: आज होगा दिल्ली चुनाव का फैसला, परिणाम बताएगा कितना सफल रहा गठबंधन

Delhi Assembly Election Results के पहले इन 4 सीटों पर सबकी नज़र, कौन मारेगा बाज़ी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -