दिल्ली: बीच सड़क पर लेडी प्रोफेसर को चाकू मारकर गहने छीन ले गया चाँद हसन, पहले से 5 मामलों में है आरोपित

दिल्ली: बीच सड़क पर लेडी प्रोफेसर को चाकू मारकर गहने छीन ले गया चाँद हसन, पहले से 5 मामलों में है आरोपित
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के पूर्वी इलाके शाहदरा में नमिता जैन नाम की महिला प्रोफेसर को चाकू मारकर उनके आभूषण छिनने का मामला सामने आया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर आरोपित की शिनाख्त करते हुए बुधवार (1 मई 2024) को चाँद हसन उर्फ सानू नाम के आरोपित को अरेस्ट कर लिया। आरोपी चाँद हसन दिलशाद गार्डन का रहने वाला है। जख्मी महिला का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, घटना 29 अप्रैल 2024 की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, 47 वर्षीय नमिता जैन उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित दिगंबर जैन कॉलेज में प्रोफेसर हैं। वह मानसरोवर मार्केट स्थित DDA फ्लैट में अपने परिवार संग रहती हैं। घटना वाले दिन वह रात लगभग 9 बजे अप्सरा बॉर्डर पर घर जाने के लिए ई रिक्शे में सवार हुईं थीं। उस ई-रिक्शे में कुछ सवारियाँ पहले से ही मौजूद थीं। ई-रिक्शा जब शाहदरा फ्लाईओवर पर पहुँचा, तो उसमें पहले से ही सवार एक व्यक्ति ने रिक्शा रोकने को कहा। नमिता जैन को लगा कि, वह शख्स रिक्शे से उतरने वाला है। लेकिन, आरोपित चाँद हसन रिक्शे से उतरते ही नमिता को अपनी चेन और अंगूठी देने को कह दिया।

जब नमिता जैन ने इंकार किया, तो बदमाशों ने चाकू निकाल लिया और उनकी बाजू पर वार कर दिया। इस हमले में वह जख्मी हो गईं। इसके बाद आरोपित उनका चेन लूटकर वहां से भाग निकले। इसकी सूचना किसी राहगीर ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही जीटीबी एनक्लेव थाना पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुँची। जख्मी प्रोफेसर को पुलिस पहले जीटीबी अस्पताल लेकर गई और वहाँ उनका उपचार कराया। इसके बाद नमिता जैन की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज करके आरोपित की शिनाख्त करनी शुरू कर दी। CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपित चाँद हसन की शिनाख्त की और उसे सीमापुरी इलाके से अरेस्ट कर लिया गया।

आरोपित चाँद हसन पर पुलिस ने IPC की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। उसकी पहचान के लिए पुलिस ने 40 से अधिक CCTV फुटेज खंगाले। पुलिस ने बताया है कि आरोपित चाँद हसन ड्रग्स का लती है। उस पर लूटपाट, घर में घुसने, डकैती और दूसरों को नुकसान पहुँचाने के पाँच मामले पहले से ही दर्ज हैं। हालाँकि, पुलिस का बयान ये सवाल भी उठाता है कि, जब आरोपी पहले से इतने आपराधिक मामलों में शामिल है, तो वो खुला कैसे घूम रहा है, और फिर अपराध कर रहा है। ऐसे आरोपियों को बार-बार जमानत पर छोड़ने की जगह, उन्हें कड़ी सजा क्यों नहीं दी जाती ? 

'भारत में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार..', अमेरिका की रिपोर्ट पर क्या बोली सरकार ?

बिरयानी में नशीला पदार्थ देकर महिला का बलात्कार, इस्लाम कबूलने का दबाव, दोस्त बनकर मिला था मोहसिन

उज्जैन के आश्रम में कई लड़कों का यौन शोषण, आरोपी राहुल शर्मा और अजय ठाकुर गिरफ्तार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -