कोरोना की चौथी लहर की आशंका से सहमी दिल्ली, जानिए कब आएगा पीक ?

कोरोना की चौथी लहर की आशंका से सहमी दिल्ली, जानिए कब आएगा पीक ?
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के नए XE वैरिएंट के बढ़ते मामलों ने लोगों की चिंता भी बढ़ा दी है. खासतौर पर राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र स्थिति और भी अधिक चिंताजनक बनी हुई है. पिछले कई दिनों से कोरोना के मामलों में उछाल दर्ज किया गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र दिल्ली के शीर्ष अस्पतालों के डॉक्टरों ने आशंका जताई है कि आने वाले 10 से 15 दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामले चरम पर होंगे, लेकिन उसके फ़ौरन बाद ही यह कम होने शुरू हो जाएंगे. 

बता दें कि बीते दो सप्ताह से दिल्ली में हर दिन एक हजार से अधिक केस दर्ज किए जा रहे हैं. सोमवार को, देश की टॉप मेडिकल रिसर्च बॉडी, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने कहा कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को चौथी लहर की जगह लोकल ट्रेंड के रूप में देखा जाना चाहिए. डॉक्टर्स ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि दिल्ली में कोरोना के जितने केस आने की आशंका जताई जा रही थी, उससे कम मामले आने की एक वजह टेस्टिंग का कम होना है.

सफदरजंग अस्पताल के हेड कम्यूनिटी मेडिसिन जुगल किशोर ने बताया है कि दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिव रेट अधिक होने के पीछे का कारण यह है कि अथॉरिटी सिर्फ फोकस्ड टेस्टिंग कर रही हैं, केवल उन्हीं लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं जिनमें कोरोना के लक्षण नज़र आ रहे हैं. ऐसे में उनके पॉजिटिव होने के चांसेज अधिक हैं. 

ड्रग माफिया तस्लीम पर यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन, करोड़ों की संपत्ति जब्त, अब पत्नी और बेटे की तलाश

दिल्ली में जमकर गरज रहा बुलडोज़र, तुगलकाबाद में नगर निगम ने तोड़े अवैध निर्माण

भारत में कोरोना से हुई 40 लाख मौतें.., लॉन्सेट की रिपोर्ट पर भड़के डॉ. वीके पॉल

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -