दिल्ली सीमा शुल्क विभाग ने IGI एयरपोर्ट से जब्त की 24 करोड़ की कोकीन

दिल्ली सीमा शुल्क विभाग ने IGI एयरपोर्ट से जब्त की 24 करोड़ की कोकीन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली कस्टम्स ने रविवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक पुरुष यात्री से 24 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 1,660 ग्राम कोकीन जब्त की। दुबई से आए संघीय गणराज्य लाइबेरिया के नागरिक यात्री को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के तहत गिरफ्तार किया गया है। एक्स पर एक पोस्ट में, दिल्ली कस्टम्स ने कहा, "प्रोफाइलिंग के आधार पर, कस्टम्स@आईजीआई एयरपोर्ट ने संघीय गणराज्य लाइबेरिया की नागरिकता वाले एक पुरुष यात्री से 24.90 करोड़ रुपये की कीमत का 1660 ग्राम कोकीन जब्त किया है, जो दुबई से दिल्ली आया था। यात्री को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत गिरफ्तार किया गया है।" आगे की जांच जारी है।

इस साल की शुरुआत में, मई में, दिल्ली कस्टम्स ने उसी एयरपोर्ट पर एक और बड़ी तस्करी पकड़ी थी। एजेंसी ने हांगकांग से आने वाले दो भारतीय नागरिकों से 2,000 ग्राम से अधिक ऑस्मियम पाउडर और 72.3 लाख रुपये की कीमत की दो लग्जरी घड़ियाँ जब्त कीं। दिल्ली कस्टम्स ने एक्स पर पोस्ट किया, "प्रोफाइलिंग के आधार पर, कस्टम्स@आईजीआई एयरपोर्ट ने हांगकांग से आए दो भारतीय नागरिकों से 2953 ग्राम ऑस्मियम पाउडर और 72.3 लाख रुपये की कीमत की दो लग्जरी घड़ियाँ जब्त की हैं।" संदिग्धों को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत पकड़ा गया।

इसके अलावा, 3 मई को दिल्ली कस्टम्स के पटपड़गंज कमिश्नरेट ने 2.40 करोड़ रुपये की 30,090 ई-सिगरेट जब्त कीं। ई-सिगरेट को बालों के सामान के बीच छिपाकर रखा गया था। इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट (उत्पादन, निर्माण, आयात, निर्यात, परिवहन, बिक्री, वितरण, भंडारण और विज्ञापन) निषेध अधिनियम, 2019 के तहत ई-सिगरेट के आयात पर प्रतिबंध है।

जिसने भारतीय दूतावास पर फेंका बम, वो निकला खालिस्तान समर्थक सांसद अमृतपाल का जीजा

'नौटंकी, अपराधी जैसा व्यव्हार कर रही कोर्ट..', केजरीवाल के इस्तीफे पर क्या बोली भाजपा-कांग्रेस ?

'CM पद के लिए दावा करूंगा..', हरियाणा चुनाव से पहले बोले भाजपा नेता अनिल विज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -