दिल्ली सरकार ने 114 ई-रिक्शा को किया नष्ट, आखिर क्या है कारण

दिल्ली सरकार ने 114 ई-रिक्शा को किया नष्ट, आखिर क्या है कारण
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली परिवहन विभाग ने अवैध ई-रिक्शा पर कार्रवाई करते हुए 114 ई-रिक्शा को क्रश कर दिया है। यह कदम बुराड़ी में उठाया गया, जहां जेसीबी की मदद से इन अवैध ई-रिक्शों को नष्ट कर दिया गया। यह कार्रवाई परिवहन विभाग की लगातार मिल रही शिकायतों और अवैध ई-रिक्शों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर की गई है।

दिल्ली की सड़कों पर लगभग 1 लाख 60 हजार ई-रिक्शा चलते हैं, जिनमें एक बड़ी संख्या अवैध हैं। इन अवैध ई-रिक्शों के पास न तो लाइसेंस होता है और न ही परमिट। इसके अतिरिक्त, यह अवैध ई-रिक्शा दिल्ली की सड़कों को घेरकर चलाते हैं, जिससे यातायात जाम और दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा, कुछ रिपोर्टों के अनुसार, अवैध ई-रिक्शा खुलेआम बिजली की चोरी करते हैं, जिससे बिजली कंपनियों को लगभग 120 करोड़ रुपये का नुकसान होता है। 

इन ई-रिक्शा को चार्ज करने के लिए आमतौर पर 8 से 10 यूनिट बिजली की आवश्यकता होती है, लेकिन माफिया द्वारा बिजली के पोल से चोरी की जाती है। इस बिजली चोरी के कारण कई हादसे हुए हैं, जिसमें हाल ही में एक 7 साल के बच्चे और एक 40 साल के व्यक्ति की मौत शामिल है। परिवहन विभाग की यह कार्रवाई अवैध ई-रिक्शा की बढ़ती समस्या को नियंत्रित करने और सड़क पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रयास का हिस्सा है।

'CPIM नेता खुद शामिल..', हेमा समिति की रिपोर्ट को लेकर केरल सरकार पर भड़के नड्डा

आज से शुरू हो रहा भाजपा का सदस्यता अभियान, पीएम मोदी करेंगे आगाज़

अब खेती भी होगी डिजिटल..! केंद्र ने किसानों के हित में लिए 7 बड़े फैसले

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -