मैक्स की लापरवाही पर मंत्री लेंगे कड़ा एक्शन
मैक्स की लापरवाही पर मंत्री लेंगे कड़ा एक्शन
Share:

नईदिल्ली। जीवित बच्चे को मृत मानकर पोलिथीन के पैक में परिजन को वापस लौटाये जाने को लेकर, दिल्ली के शालीमार बाग स्थित मैक्स चिकित्सालय का लाइसेंस रद्द करने पर आम आदमी पार्टी की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लापरवाही की बात मानी है। उनका कहना है कि, चिकित्सालय के खिलाफ जांच की जा रही है। जिस तरह की गड़बड़ी निकलेगी उसके अनुसार, चिकित्सालय प्रबंधन के खिलाफ, कार्रवाई होगी।

सत्येंद्र जैन ने मैक्स चिकित्सालय के लाइसेंस को रद्द करने का मुख्य कारण बताया है, और कहा है कि, इस तरह का प्रकरण कभी भी सुनने में नहीं आया कि, जिंदा बच्चे को पैक कर परिजन को सौंप दिया, हालांकि बाद में बच्चा जीवित मिले तो यह लापरवाही की श्रेणी में आता है। इस मामले में सत्येंद्र जैन ने चिकित्सालयों को चुनौती देते हुए कहा कि, सरकार ने निजी चिकित्सालयों को अतिरिक्त बेड कमाई हेतु उपलब्ध नहीं करवाए हैं।

यदि, चिकित्सालयों में मरीजों को लूटा जाएगा तो सरकार कार्रवाई करेगी। हालात ये हैं कि, निजी चिकित्सालों में बड़े पैमाने पर बेड भरे जा रहे हैं मगर, मरीजों को सुविधाऐं नहीं मिल रही हैं। अब निजी चिकित्सालयों की माॅनिटरिंग की जाएगी।

शिकायतें मिलने पर, चिकित्सालय के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। मंत्री जैन ने कहा कि, यदि कोई मरीज चिकित्सालय में पहले से भर्ती हैं तो फिर उन्हें उपचार हेतु वहीं रहना होगा और, चिकित्सालय प्रबंधन को वहां उपचार करना होगा। यदि, उन्होंने उपचार करने से इन्कार कर दिया तो फिर, इन बातों की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि, जल्द ही आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार अस्पतालों में होने वाली लूट को बंद करवाएगी।

भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना दे रही नवजीवन

महिला वालंटियर के साथ बदसलूकी करने वाली 6 महिलाएं गिरफ्तार

कौन दे रहा था मुँह बंद रखने के 25 लाख ?

मैक्स अस्पताल का लायसेंस रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -