ई-कॉमर्स वेबसाइट्स आई कोर्ट की नजर में

ई-कॉमर्स वेबसाइट्स आई कोर्ट की नजर में
Share:

देश में लगातार ई-कॉमर्स का सेक्टर रफ़्तार पकड़ता जा रहा है. इसके तहत ही यह भी देखने में आ रहा है कि कई ऑनलाइन बिज़नेस सेक्टर की कंपनियां जैसे फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, अमेजन आदि बहुत ही तेजी से ऊपर जा रही है. लेकिन अब यह खबर सामने आ रही है कि दिल्ली हाई कोर्ट के द्वारा इस क्षेत्र की 21 वेबसाइट को नोटिस दिया गया है. नोटिस के बारे में यह कहा जा रहा है कि इन वेबसाइट्स के द्वारा FDI नियमों का उल्लंघन किया गया है.

इस मामले में ही अधिक जानकारी देते हुए आपको यह भी बता दे कि कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED), वित्त मंत्रालय और साथ ही रिज़र्व बैंक से भी जवाब की मांग की है. मामले में ही यह बात भी सामने आई है कि ई-कॉमर्स वेबसाइट्स को लेकर एक फुटवियर रिटेलर एसोसिएशन की याचिका पर कोर्ट ने यह कदम उठाया है.

एसोसिएशन का इस मामले में यह कहना है कि कम्पनियों के द्वारा फेमा नियमों का उल्लंघन किया गया है. इसके तहत ही पूरे रिटेल सेक्टर के लिए एक जैसे नियमो की ही मांग की जा रही है. इस नोटिस के जाने के बाद बाजार में यह कयास लगाये जा रहे है कि अब ऑनलाइन धोखाधड़ी जैसे मामलों से रहत मिलने वाली है. इसके तहत ही यह भी कहा जा रहा है कि सरकार ग्राहकों के लिए भी क़ानूनी सुरक्षा के इंतजाम करने में लगी हुई है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -