दिल्ली में महिलाऐं कर रही हैं पाॅकेटमारी, इन स्टेशन्स पर रखें ध्यान

दिल्ली में महिलाऐं कर रही हैं पाॅकेटमारी, इन स्टेशन्स पर रखें ध्यान
Share:

नई दिल्ली। यदि आप दिल्ली में हैं तो अपने पाॅकेट पर ध्यान रखें। हो सकता है कि सफर के दौरान आपका ध्यान आपके वाॅलेट पर जाए और वाॅलेट नदारद हो। यह काम कोई और नहीं बल्कि दिल्ली में महिलाओं द्वारा किया जा रहा है। जी हां इस मामले में जिस तरह की जानकारी सामने आई है उससे तो यही पता चलता है कि दिल्ली में पाॅकेटमारी की वारदात में 90 प्रतिशत तक महिलाओं का ही हाथ है। ये महिलाऐं भीड़ भरी ट्रेन में गैंग के तौर पर या फिर बच्चों के साथ सवार हो जाती हैं और फिर मौका देखकर शिकार का ध्यान भटकाती हैं और पाॅकेट मार लेती हैं।

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल द्वारा कहा गया कि दिल्ली मैट्रो में जो पाॅकेटमारी की वारदात होती है उसमें करीब 90 प्रतिशत में महिलाऐं भागीदार होती हैं। मिली जानकारी के अनुसार कश्मीरी गेट के चांदनी चैक शहादरा हुडा सिटी सेंटर, राजीव चैक, कीर्तिनगर, नईदिल्ली व तुगलकाबाद स्टेशन प्रमुख हैं।

सीआईएसएफ का कहना है कि लोगों को अपने सामान का ध्यान रखना चाहिए और अपने धन को लेकर सजग रहना चाहिए। हालात ये हैं कि पाॅकेट मार को मैट्रो रेलवे स्टेशन पर आने से रोका नहीं जा सकता। सीआईएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि 22 मई को एक व्यक्ति की पाॅकेट साफ हो गई और उसके पास मौजूद 20 हजार डाॅलर गायब हो गए।

इस मामले में सीसीटीवी फुटेज जांचे गए लेकिन पाॅकेटमारी करने वाले वहां से जा चुके थे। ऐसे में उन्हें पकड़ा नहीं जा सका। सीआईएसएफ ने उन मेट्रो स्टेशनों की भी पहचान की है जहां पॉकेटमारी की घटनाएं सबसे ज्यादा होती हैं इनमें कश्मीरी गेट चांदनी चौक शहादरा हुडा सिटी सेंटर राजीव चौक कीर्तिनगर नई दिल्ली और तुगलकाबाद स्टेशन प्रमुख हैं।

मुझे खजाना दे दो, बदले में मेरी बेटी का बलात्कार करो और बलि चढ़ा दो

किसान आंदोलनकारियों ने देवास में 8 बसों और डायल 100 में लगाई आग

डेढ़ करोड़ की कार में ड्रग्स की सप्लाई

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -