दिल्ली मेट्रो के यात्री का चौंकाने वाला वीडियो हुआ वायरल

दिल्ली मेट्रो के यात्री का चौंकाने वाला वीडियो हुआ वायरल
Share:

दिल्ली मेट्रो में एक चौंकाने वाली घटना ने नेटिज़न्स को नाराज़ कर दिया है, जब एक यात्री को कोच के फर्श पर लेटे हुए देखा गया, जो नियमों का उल्लंघन कर रहा था। खाने, पीने और फर्श पर बैठने के खिलाफ़ बार-बार चेतावनी देने के बावजूद, कुछ यात्रियों को नियमों की कोई परवाह नहीं है।

वायरल तस्वीरों को एक साथी यात्री ने शेयर किया है, जिसमें दिख रहा है कि वह व्यक्ति फर्श पर लेटा हुआ है और उसे इस बात का बिल्कुल भी अहसास नहीं है कि वह क्या हंगामा कर रहा है। सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की गईं, जिसमें यूजर शिखर शर्मा ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) और दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए दोषी यात्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

नेटिज़न्स ने तुरंत अपना गुस्सा जाहिर किया, एक यूजर ने टिप्पणी की, "आजकल दिल्ली मेट्रो में क्या हो रहा है?" एक अन्य यूजर ने बताया कि मुंबई लोकल और मेट्रो सेवाओं में अधिक यात्री होते हैं, लेकिन दिल्ली मेट्रो में जिस तरह का व्यवहार देखा जाता है, वह अद्वितीय है।

कई यूजर्स ने यात्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, एक ने कहा, "ऐसे यात्रियों से सख्ती से निपटा जाना चाहिए।" एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, "यह आपके (डीएमआरसी के) चेहरे पर तमाचा है।"

यह घटना कुछ यात्रियों में नागरिक भावना की कमी को उजागर करती है, जो खुद को कानून से ऊपर समझते हैं। डीएमआरसी यात्रियों को नियमों का पालन करने के महत्व के बारे में शिक्षित करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन इस तरह की घटनाओं से पता चलता है कि इस दिशा में और अधिक काम करने की आवश्यकता है।

दिल्ली मेट्रो शहर के निवासियों के लिए जीवन रेखा रही है, जो परिवहन का एक सुविधाजनक और कुशल साधन प्रदान करती है। हालाँकि, इस तरह की घटनाओं से सेवा की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुँचने का खतरा है और साथी यात्रियों के लिए एक अप्रिय अनुभव बन सकता है।

 

डीएमआरसी को ऐसे यात्रियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है, जिसमें जुर्माना लगाना और जरूरत पड़ने पर कानूनी कार्रवाई करना शामिल है। इसके अलावा, यात्रियों को नियमों का पालन करने और साथी यात्रियों का सम्मान करने के महत्व के बारे में शिक्षित करने के लिए जागरूकता अभियान शुरू किए जा सकते हैं। तभी दिल्ली मेट्रो विश्व स्तरीय सेवा के रूप में अपनी प्रतिष्ठा बनाए रख पाएगी और सभी यात्रियों को आरामदायक और सुरक्षित यात्रा प्रदान कर पाएगी।

दक्षिण भारत की करना चाहते है सैर तो आपके बजट में है एकदम फिट

अब इस पाकिस्तानी अदाकारा संग रोमांस करेंगे प्रभास, साइन की नई फिल्म

इस वजह से नयनतारा ने बदल लिया था अपना धर्म

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -