'केजरीवाल को अपनी ईमानदारी पर भरोसा..', इस्तीफे की चर्चाओं के बीच सौरभ भरद्वाज का बयान

'केजरीवाल को अपनी ईमानदारी पर भरोसा..', इस्तीफे की चर्चाओं के बीच सौरभ भरद्वाज का बयान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सौरभ भारद्वाज ने घोषणा की है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को अपना इस्तीफा दे देंगे। इस्तीफे के बाद, नए नेता का चुनाव करने के लिए विधायक दल की बैठक होगी। भारद्वाज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि चुने गए नेता उपराज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति के समक्ष अपना दावा पेश करेंगे। उन्होंने भरोसा जताया कि यह प्रक्रिया एक सप्ताह के भीतर पूरी हो जाएगी।

रविवार को केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा देने और तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठने का फैसला किया जब तक कि दिल्ली के लोग उन्हें "ईमानदार" घोषित नहीं कर देते। उन्होंने दिल्ली चुनाव को अगले साल फरवरी से इस साल नवंबर में कराने की भी मांग की। भारद्वाज ने कहा, "ऐसा इतिहास में कभी नहीं हुआ कि कोई मौजूदा मुख्यमंत्री जेल से बाहर आने के बाद यह घोषणा कर रहा हो कि अगर आप मुझे ईमानदार मानते हैं तो मुझे वोट दें। यह देश का पहला चुनाव होगा जिसमें कोई मुख्यमंत्री ईमानदारी के आधार पर चुनाव प्रचार कर रहा है, खासकर जब ईडी, सीबीआई और आयकर सहित सभी केंद्रीय सरकारी एजेंसियां ​​उसके निशाने पर हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "बीते दो सालों में भाजपा की हरकतों के बावजूद, मुख्यमंत्री को अभी भी लोगों और अपनी ईमानदारी पर भरोसा है। दिल्ली के लोग चुनाव के लिए उत्सुक हैं, ताकि वे वोट देकर अरविंद केजरीवाल को फिर से चुन सकें।" भारद्वाज ने जोर देकर कहा कि यह ईमानदारी पर केंद्रित एक ऐतिहासिक चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि दबाव में इस्तीफा देने के बजाय जेल से बाहर आने के बाद इस्तीफा देने के केजरीवाल के फैसले को जनता ने सकारात्मक रूप से देखा।

केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के संदीप दीक्षित ने इस कदम की आलोचना की और कहा कि यह राजनीति से ज़्यादा व्यापार से जुड़ा मामला है। इस बीच, आप ने स्थिति से निपटने के लिए आज शाम एक बैठक बुलाई है। 

मणिपुर के 5 जिलों में बहाल हुआ इंटरनेट, हिंसा के चलते किया था बंद

'एक देश एक चुनाव संभव ही नहीं..', बोले डिजिटल लेनदेन को असंभव बताने वाले चिदंबरम

Asian Games: हॉकी के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, चीन से होगा खिताबी मुकाबला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -