दिल्ली: खुले नाले में गिरकर माँ-बेटे की मौत, LG का इस्तीफा मांगने उनके दफ्तर पहुंची सत्ताधारी AAP

दिल्ली: खुले नाले में गिरकर माँ-बेटे की मौत, LG का इस्तीफा मांगने उनके दफ्तर पहुंची सत्ताधारी AAP
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) ने शनिवार को एलजी सचिवालय कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और LG विनय कुमार सक्सेना के इस्तीफे की मांग की। यह घटना राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बाद पूर्वी दिल्ली में खुले नाले में एक महिला और उसके बेटे की डूबने से मौत के कुछ दिनों बाद हुई है। यह महिला और उसका बेटा 1 अगस्त को मयूर विहार फेज-3 में खुले नाले में डूब गए थे। इस घटना के बाद आप और एलजी के बीच इस बात पर बहस हुई कि नाला दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के अंतर्गत आता है या दिल्ली नगर निगम (MCD) के अंतर्गत।

आज के प्रदर्शन के दौरान AAP प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा कि, "DDA के नाले में गिरने से एक मां और उसके बच्चे की मौत हो गई, DDA पूरी तरह से एलजी के अधीन है। मां और बेटे की मौत के लिए एलजी और डीडीए जिम्मेदार हैं।" गुप्ता ने कहा, "एलजी दिल्ली सरकार का काम रोक देंगे और मंत्रियों को प्रेम पत्र लिखेंगे, लेकिन वह कानून-व्यवस्था और DDA की जिम्मेदारी नहीं संभाल सकते। एलजी साहब, कृपया दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें और अपना इस्तीफा दें।" 

वहीं, AAP विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि उपराज्यपाल को DDA के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए और उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। कुमार ने कहा कि, "आज हम उपराज्यपाल सचिवालय के बाहर प्रदर्शन करने आए हैं, क्योंकि उपराज्यपाल के डीडीए की लापरवाही के कारण एक मां और बेटे की नाले में गिरकर मौत हो गई।  उपराज्यपाल साहब, डीडीए के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करें और खुद इस्तीफा दें।" 

बता दे कि, इससे पहले, शुक्रवार को उपराज्यपाल सचिवालय ने एक बयान में दावा किया कि जिस नाले में डूबने की घटना हुई, खोड़ा कॉलोनी MCD का है, जो दिल्ली सरकार के अधीन है। बयान में कहा गया कि, "1000 मीटर लंबे नाले की न तो सफाई की गई और न ही उसे ढका गया।"  

'मैं नार्को टेस्ट कराने को तैयार, मंत्री के PA के जरिए जाता था रिश्वत का पैसा..', मुंबई के पूर्व पुलिस अधिकारी ने कर दिया बड़ा दावा

पद और मद पर वसुंधरा राजे का बड़ा बयान, आखिर किस पर था निशाना!

'अगर जीते तो हर घर को देंगे 1-1 लाख..', झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन ने कर दिया ऐलान, चुनावी तैयारी में झामुमो

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -