दिल्ली में कोरोना का कहर, श्मशान घाटों की व्यवस्था में जुटा नगर निगम

दिल्ली में कोरोना का कहर,  श्मशान घाटों की व्यवस्था में जुटा नगर निगम
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घन्टों में जहां कोरोना से 28 हज़ार से अधिक कोरोना केस सामने आ रहे हैं, तो वहीं 277 लोगों की एक दिन में कोरोना की वजह से मौत हुई है. लगातार कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़ रही है और साथ ही कोविड-19 को देखते हुए शमशान घाटों में दाह संस्कार के लिए लोगों को लंबा इंतजार भी करना पड़ रहा है.

एक दिन इतनी मौते हो रही है कि शमशान घाटों में व्यवस्था भी कम पड़ती हुई नज़र आ रही है. दिल्ली के कुछ शमशान घाटो पर जहां CNG द्वारा भी अंतिम संस्कार हो रहा है, तो वहीं कुछ शमशान घाटों पर यह प्रबंध जल्द शुरू करने का प्लान चल रहा है. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर विकास आनंद ने जन स्वास्थ्य व अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के साथ पूर्वी दिल्ली के श्मशान घाटों का मुआयना किया, जिस के बाद उन्होंने बताया की अधिक दबाव की वजह से गाजीपुर श्मशान घाट पर तय समय से अधिक कार्य किया जा रहा है.

श्मशान घाटों पर पीपीई किट, ग्लव्स, सेनिटाइजर व मास्क आदि का पर्याप्त इंतज़ाम है और कड़कड़डूमा श्मशान घाट पर CNG द्वारा अंतिम संस्कार की प्रणाली जल्द ही आरंभ कर दी जाएगी. इससे संबंधित सभी आवश्यक कार्य अभियांत्रिकी व अन्य विभागों द्वारा पूरे कर लिए गए हैं. इसके साथ ही, सीमापुरी श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए अतिरिक्त प्लेटफॉर्म बनाए गए हैं.

राज्य और निजी अस्पतालों में इतने रूपए में मिल रही कोरोना वैक्सीन

अगले माह कोवैक्सिन के 3 करोड़ डोज़ का उत्पादन करेगा भारत बायोटेक

वैक्सीन लेने के बाद भी क्यों कोरोना पॉजिटिव आ रहे लोग ? भारत बायोटेक के चीफ ने बताई वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -