दिल्ली: शराब घोटाले के बीच 1 सितम्बर से लागू होगी नई नीति, खुलेंगी सरकारी शराब दुकानें

दिल्ली: शराब घोटाले के बीच 1 सितम्बर से लागू होगी नई नीति, खुलेंगी सरकारी शराब दुकानें
Share:

 

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में नई आबकारी नीति को लेकर खींचतान मची हुई है। नई आबकारी नीति में घोटाले का इल्जाम लगा है और इसकी जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) कर रही है। केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली की सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सहित कई जगह छापेमारी भी हो चुकी है। दूसरी ओर दिल्ली में निजी दुकानों से शराब की बिक्री जारी रहने की अंतिम घड़ी भी अब नजदीक आ गई है।

बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 31 अगस्त तक नई आबकारी नीति लागू है, यानी प्राइवेट दुकानों से शराब की बिक्री 31 अगस्त तक होती रहेगी। 1 सितंबर से पुरानी आबकारी नीति वापस लागू हो जाएगी। इसमें सरकारी दुकान से ही शराब बेची जानी है। शराब की बिक्री व्यवस्था में परिवर्तन की घड़ी नजदीक आते ही एक्साइज विभाग भी एक्शन में आ गया है।

आबकारी विभाग में बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया है।  आबकारी विभाग के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, शुरूआत में सरकारी शराब की लगभग 500 दुकानें खोलने की तैयारी है। आने वाले दिनों में दुकानों की तादाद बढ़ाकर 700 करने की योजना है। एक्साइज विभाग के सूत्रों के अनुसार, अब तक लगभग 80 होलसेलर और उत्पादकों ने करीब 500 अलग-अलग ब्रांड्स भी रजिस्टर करा लिए हैं। इससे शराब के शौकीनों को उनकी पसंद का ब्रांड मिल पाएगा।

अभी नहीं गया मानसून.., इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक जमकर बरसेंगे मेघ

पढ़ाई के लिए टोका, तो 12वीं कक्षा की छात्रा ने चौथी मंजिल से कूदकर दे दी जान

गुजरात दंगा मामले में तीस्ता सीतलवाड़ को नहीं मिली जमानत, गढ़े थे झूठे सबूत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -