दिल्ली पुलिस ने जीबी रोड से 2 नाबालिगों को छुड़ाया, तस्करों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने जीबी रोड से 2 नाबालिगों को छुड़ाया, तस्करों को किया गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक महत्वपूर्ण अभियान में कुख्यात रेड लाइट एरिया जीबी रोड से दो नाबालिग लड़कियों को बचाया। पुलिस ने एक व्यक्ति को तस्करी के आरोप में और दूसरे को दस्तावेजों से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया है। तस्करी के पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने के प्रयास जारी हैं। पुलिस के अनुसार, महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर केंद्रित श्रद्धानंद मार्ग पर स्थित महिला पुलिस चौकी ने नियमित जांच के दौरान आपत्तिजनक सामान बरामद किया। इनमें एक मोबाइल फोन, आधार कार्ड की छह फोटोकॉपी, एक पैन कार्ड और विभिन्न पुरुषों और महिलाओं की 14 पासपोर्ट साइज तस्वीरें शामिल थीं।

16-17 जुलाई की रात को, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने नियमित जांच के दौरान वेश्यालय नंबर 59 में काम कर रही दो लड़कियों को पाया। लड़कियों को वयस्क के रूप में पेश किया गया, लेकिन उनकी लंबाई और शारीरिक बनावट ने संदेह पैदा किया। पूछताछ करने पर, वे कोई ठोस जवाब नहीं दे पाईं। आगे की जांच में पता चला कि दोनों लड़कियां नाबालिग थीं, जिनकी उम्र 17 साल थी। पुलिस ने तुरंत लड़कियों को रेड-लाइट एरिया से निकाला, एक एनजीओ काउंसलर को बुलाया और उन्हें आश्रय गृह में रखा। काउंसलिंग के दौरान पता चला कि एक साल पहले किरण नाम की एक महिला ऋषि और संजय नाम के व्यक्तियों के ज़रिए लड़कियों को इस इलाके में लेकर आई थी। लोकनायक अस्पताल में मेडिकल जांच के बाद 18 जुलाई को लड़कियों के बयान दर्ज किए गए।

जांच में यह भी पता चला कि सब्जी मंडी इलाके के मलका गंज रोड के लाला राम उर्फ ​​सुनील ने नाबालिगों को वयस्क दिखाने के लिए आधार कार्ड से छेड़छाड़ की थी। किरण की सूचना के आधार पर कमला मार्केट थाना पुलिस ने लाला राम को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक मोबाइल फोन, एक सैमसंग नोटबुक, आधार कार्ड की छह फोटोकॉपी, एक पैन कार्ड और 14 पासपोर्ट साइज फोटो बरामद किए गए। पुलिस ने इस तस्करी नेटवर्क को तोड़ने के लिए जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि श्रद्धानंद मार्ग पुलिस स्टेशन ने इससे पहले 12 जुलाई को एक नाबालिग को बचाया था। अनैतिक व्यापार रोकथाम अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की गई है, और जिस इमारत में नाबालिग पाया गया था, उसे खाली करने और सील करने के आदेश जारी किए गए हैं, ताकि ऐसी गतिविधियों के खिलाफ और अधिक सुरक्षा प्रदान की जा सके।

बांग्लादेश हिंसा में अब तक 200 लोगों की मौत, सड़कों पर उतरे हज़ारों लोग

अयोध्या गैंगरेप मामले में अखिलेश यादव ने की DNA टेस्ट की मांग, भड़क उठीं मायावती, सपा पर किया तीखा हमला

तीन बच्चियों की निर्मम हत्या के बाद जल उठा ब्रिटेन, फिलिस्तीनी झंडे, आगज़नी और हिंसा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -