रक्षाबंधन तक जमकर भीगेगी दिल्ली, मौसम विभाग ने जारी कर दिया अलर्ट

रक्षाबंधन तक जमकर भीगेगी दिल्ली, मौसम विभाग ने जारी कर दिया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में इन दिनों बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है। गुरुवार रात हुई बारिश के कारण शुक्रवार को उमस में कमी महसूस हुई, जिससे लोगों को एसी और कूलर की जरूरत कम पड़ रही है। हालांकि, आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहेगा, खासकर रक्षाबंधन के दिन? इस सवाल का जवाब मौसम विभाग ने दिया है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले सात दिनों में दिल्ली में लगातार बारिश की संभावना है। 16 से 22 अगस्त तक के पूर्वानुमान में कहा गया है कि इस सप्ताह तीन दिन दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है। इसके चलते लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है, और येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, बाकी चार दिनों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। आज, यानी 16 अगस्त को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है, और आंधी-तूफान का भी अंदेशा है। तापमान 25.03 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम और 33 डिग्री अधिकतम रहने की संभावना है। पूरे दिन बादल छाए रह सकते हैं। कल, 17 अगस्त को भी दिल्ली के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है, और तापमान लगभग 26 डिग्री न्यूनतम और 33 डिग्री अधिकतम रहेगा। हालांकि, इन दोनों दिनों के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

मौसम विभाग ने इस सप्ताह रविवार से सोमवार तक (18, 19, और 20 अगस्त) के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना है। खासकर 19 अगस्त को, जब रक्षाबंधन मनाया जाएगा, भारी बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, दिल्ली के आसपास के नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, और गाजियाबाद में हल्की बारिश की संभावना है, और इन इलाकों में कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। पिछले दिनों हुई भारी बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया था, जिससे लोगों को काफी दिक्कतें हुई थीं। यदि इस सप्ताह भी भारी बारिश होती है, तो ऐसी स्थिति फिर से उत्पन्न हो सकती है। इसलिए, लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

पीएम मोदी को आया बांग्लादेश के अंतरिम प्रमुख मोहम्मद यूनुस का फोन, भारत ने उठाया हिन्दू विरोधी हिंसा का मुद्दा

चुनावी ऐलान से पहले ही जम्मू कश्मीर में हुआ बड़ा उलटफेर, कई बड़े पुलिस अधिकारियों का तबादला

केंद्र सरकार के किस काम के मुरीद हुए तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ? की तारीफ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -