दिल्ली: नर्सरी एडमिशन प्रोसेस नए साल पर शुरू
दिल्ली: नर्सरी एडमिशन प्रोसेस नए साल पर शुरू
Share:

नए साल की शुरुआत में देश की राजधानी दिल्ली में 1 जनवरी 2018 से विद्यालयों में नर्सरी कक्षा में बच्चों की दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. ऐसे अभिभावक जो अपने बच्चों का दाखिला दाखिला नर्सरी, केजी और क्लास फर्स्ट में कराना चाहते हैं, उन अभिभावकों को अब केवल नए साल (1 जनवरी 2018) तक का इंतजार करना होगा. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, नर्सरी एडमिशन 2018 के लिए आवेदन प्रक्रिया से संबंधित दिशा-निर्देश 15 दिसंबर 2017 तक जारी कर दिए जाएंगे. बता दें, शिक्षा विभाग (DOE) के एक अधिकारी ने बताया कि हम 15 दिसंबर तक अधिसूचना जारी करेंगे, जिसके बाद दाखिले की लिए एप्लीकेशन फॉर्म 1 जनवरी, 2018 से उपलब्ध कराएं जाएंगे.

उन्होंने आगे कहा कि, जब तक एडमिशन प्रोसेस में कोई बड़ा बदलाव नहीं होता तब तक हम यहीं शेड्यूल फॉलो करेंगे. वहीं अधिकारी ने कहा कि, अगर एडमिशन प्रोसेस में कोई बदलाव आता है तो वह केवल बच्चे की उम्र को लेकर ही आएगाअन्यथा कोइ बदलाव की गुंजाइश नहीं है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, दाखिले की लिए बच्चों की उम्र सीमा भी तय हैं. जो कि इस प्रकार है. अब तक नियम के अनुसार 3-4 साल के बीच उम्र के बच्चे नर्सरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. केजी के लिए 4-5 वर्ष के बीच के बच्चे और कक्षा 1 के लिए 5-6 साल के बच्चे आवेदन कर सकते हैं. 

विजया बैंक में होनी हैं भर्ती, 75000 रु होगा वेतन

पार्लियामेंट ऑफ़ इंडिया में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

AIIMS में इन पदों पर होनी हैं भर्तियां, 34000 रु होगा वेतन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -