26 जुलाई को होगा दिल्ली के पुनर्विकसित ITPO परिसर का उद्घाटन, यहीं होगी G20 की बैठक

26 जुलाई को होगा दिल्ली के पुनर्विकसित ITPO परिसर का उद्घाटन, यहीं होगी G20 की बैठक
Share:

नई दिल्ली: भारत के G20 नेताओं की बैठकों की मेजबानी करने के लिए तैयार नई दिल्ली के भारत व्यापार संवर्धन संगठन (ITPO) परिसर का उद्घाटन 26 जुलाई को किया जाएगा। लगभग 123 एकड़ क्षेत्र में फैला प्रगति मैदान परिसर गर्व से बैठकों, सम्मेलनों, प्रदर्शनियों और प्रोत्साहनों के लिए भारत का सबसे बड़ा गंतव्य है, जिसे MICE के नाम से जाना जाता है। दुनिया भर के शीर्ष 10 प्रदर्शनी और कन्वेंशन कॉम्प्लेक्स में से एक, पुनर्विकसित और आधुनिक IECC कॉम्प्लेक्स जर्मनी में हनोवर प्रदर्शनी केंद्र और शंघाई में राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर (NECC) जैसे प्रसिद्ध स्थानों के साथ प्रतिस्पर्धा करता है।

 

IECC का प्रभावशाली बुनियादी ढांचा बड़े पैमाने पर विश्व स्तरीय आयोजनों की मेजबानी करने की भारत की क्षमता को प्रदर्शित करता है। कन्वेंशन सेंटर के लेवल 3 पर, यह 7,000 व्यक्तियों की प्रभावशाली बैठने की क्षमता को समायोजित कर सकता है, जो ऑस्ट्रेलिया के प्रतिष्ठित सिडनी ओपेरा हाउस को पीछे छोड़ देगा, जिसमें लगभग 5,500 लोग बैठते हैं। यह उल्लेखनीय विशेषता IECC को वैश्विक स्तर पर मेगा सम्मेलनों, अंतर्राष्ट्रीय शिखर सम्मेलनों और सांस्कृतिक समारोहों के लिए एक आदर्श स्थान बनाती है। प्रदर्शनी हॉल उत्पादों, नवाचारों और विचारों को प्रदर्शित करने के लिए सात नवीन स्थान प्रदान करते हैं, प्रदर्शकों और कंपनियों को अपने लक्षित दर्शकों से जुड़ने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करते हैं, व्यवसाय विकास और नेटवर्किंग के अवसरों को प्रोत्साहित करते हैं।

IECC का एक और असाधारण पहलू 3,000 व्यक्तियों की बैठने की क्षमता वाला इसका शानदार एम्फीथिएटर है। यह भव्य एम्फीथिएटर, संयुक्त रूप से तीन पीवीआर थिएटरों के बराबर है, जो प्रदर्शनों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों और मनोरंजन कार्यक्रमों के लिए एक मनोरम मंच के रूप में कार्य करता है, जो अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले माहौल से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देता है। IECC में आगंतुकों की सुविधा सर्वोच्च प्राथमिकता है, जो 5,500 से अधिक वाहन पार्किंग स्थानों के प्रावधान से स्पष्ट है। सिग्नल-मुक्त सड़कों के माध्यम से स्थल तक आसानी से पहुंचा जा सकता है, जिससे सभी आगंतुकों के लिए परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित होता है।

सुनील छेत्री की कप्तानी में एशियन गेम्स खेलने जाएगी टीम इंडिया! जानिए क्या है AIFF का प्लान

अमित शाह ने किया विकसित विमानन सुरक्षा नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन, और भी मजबूत हुई सुरक्षा

कश्मीर फाइल्स को 'झूठा' कहने वालों को विवेक अग्निहोत्री का जवाब, अब पीड़ित खुद सुनाएंगे आपबीती, देखें Trailer

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -