दहेज के लिए बने दानव! 2 लाख के लिए कर डाली हत्या

दहेज के लिए बने दानव! 2 लाख के लिए कर डाली हत्या
Share:

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां दहेज के लालच में एक नवविवाहिता का क़त्ल कर दिया गया तथा सबूतों को मिटाने के लिए शव को जला दिया गया। यह घटना बरियारपुर थाना इलाके के बाजीतपुर अशोक गांव की है। ससुराल वालों ने दो लाख रुपये एवं एक चेन के लिए इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया। 3 महीने पहले जून में हुई शादी के पश्चात् से ही ससुराल पक्ष ने नवविवाहिता निशा पर दहेज में दो लाख रुपये तथा सोने की चेन लाने का दबाव बनाना आरम्भ कर दिया था। निशा ने जब इस मांग को पूरा करने में असमर्थता जताई, तो ससुराल वालों ने उसकी मारपीट आरम्भ कर दी।

15 अगस्त को निशा का क़त्ल कर दिया गया तथा शव को गांव में ही जला दिया गया। घटना की खबर प्राप्त होने पर निशा के परिवारवाले भी गांव पहुंचे तथा थाना में शिकायत दर्ज करवाई। निशा के दादा केसर सहनी ने बताया कि उनकी पोती की शादी बाजीतपुर अशोक गांव के अच्छेलाल मुखिया के बेटे जीतेन्द्र मुखिया के साथ 1 जून 2024 को हुई थी। शादी के दौरान लड़की के परिवार ने अपनी हैसियत के अनुसार दान-दहेज दिया था।

हालांकि, शादी के कुछ ही वक़्त पश्चात् ससुराल वालों ने दहेज की मांग तेज कर दी। निशा के परिवार ने आर्थिक तंगी का हवाला देकर रकम देने में असमर्थता जताई, तत्पश्चात, ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। स्वतंत्रता दिवस के दिन दहेज के लालच में ससुराल वालों ने निशा की हत्या कर दी और शव को जला दिया। घटना के पश्चात् सभी आरोपी फरार हो गए हैं तथा पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

झारखंड में कांग्रेस का बड़ा फेरबदल, केशव महतो को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

केदारनाथ धाम का मार्ग फिर खुला, भूस्खलन के कारण 15 दिनों से बंद था रास्ता

काल भैरव मंदिर में मचा बवाल, सुरक्षा गार्ड्स ने लाइन में लगे भक्त को लात और बेल्ट से पीटा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -