बिहार के विशेष राज्य दर्जा की मांग पर आई डिप्टी CM विजय सिन्हा की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

बिहार के विशेष राज्य दर्जा की मांग पर आई डिप्टी CM विजय सिन्हा की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?
Share:

पटना: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा की चर्चाओं पर बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता विजय सिन्हा ने प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट शब्दों में कहा है, विकसित भारत बनाना है. विकसित बिहार बनाना है. इसके लिए प्रत्येक प्रदेश को आगे बढ़ाना है जो जरूरी होगा वो काम किया जाएगा. विजय सिन्हा ने बिहार को विशेष राज्य दर्जा की मांग पर बोलते हुए कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि विकसित भारत बनाना है, विकसित बिहार बनाना है... विकसित बिहार के बिना भारत विकसित नहीं होगा. इसके लिए जो भी पहल देश में करने की आवश्यकता होगी, हर प्रदेश को आगे बढ़ाना है वो काम किया जाएगा.

चिराग पासवान की पार्टी के सांसद अरुण भारती ने बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा की मांग पर बोलते हुए कहा कि हर हाल में विशेष प्रदेश का दर्जा मिलेगा... नीति आयोग के प्रावधानों को बदलने की आवश्यकता पड़ी तो गठबंधन के नेताओं के साथ बैठकर विचार विमर्श किया जाएगा.. इतने वर्षों से कांग्रेस सत्ता में रही क्यों नहीं बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिला पाई?

लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता मीरा कुमारी ने कहा कि JDU अभी भाजपा के साथ है तथा उन्हें ही अपनी मांग मनवाने के लिए मेहनत करनी पड़ रही है... इससे बड़ी विडंबना क्या हो सकती है. दरअसल, बजट से ठीक पहले बिहार को विशेष राज्य दर्जा दिलाने की आवाज बुलंद हो रही है. NDA के सहयोगी दलों ने आवाज उठाई है कि विशेष राज्य का दर्जा प्राप्त हो. नीतीश कुमार की जदयू, जीतनराम मांझी की हम और चिराग पासवान की LJP ने भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा की मांग की है. जदयू नेता ने कहा- विशेष प्रदेश बिहार की जरुरत है तो वहीं, HAM ने कहा बिना इसके हम विकास कर नहीं पा रहे हैं. हमारे पास संसाधनों का अभाव है.. इसलिए बिहार को विशेष राज्य दर्जा मिलना चाहिए. 

लापता होने के 78 दिन बाद मिला छात्रा का कंकाल, सीनियर और उसकी गर्लफ्रेंड ने उतारा मौत के घाट

अग्निवीरों के लिए बड़ी खुशखबरी, युवाओं को खुश कर देगा CISF, BSF और RPF का ये ऐलान

JNU ने बनेंगे हिन्दू, बौद्ध और जैन धर्म के अध्ययन केंद्र, नई शिक्षा नीति के तहत अधिसूचना जारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -