राम रहीम को आज सुनाई जाएगी सजा, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद
राम रहीम को आज सुनाई जाएगी सजा, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद
Share:

नई दिल्ली : रोहतक में सीबीआई की विशेष अदालत आज सोमवार को साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाएगी.  हिंसा करने वाले असामाजिक तत्वों को गोली मारने के निर्देश दिए गए हैं. 

बता दें कि हरियाणा के किसी जेल परिसर में अदालत लगाकर सजा सुनाने का यह पहला मौका होगा. सजा की घोषणा से पहले हरियाणा के साथ पंजाब में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है. सुरक्षा की दृष्टि से सोमवार को हरियाणा में सभी निजी और सरकारी स्कूल, कॉलेज बंद रखे गए हैं . पंजाब और हरियाणा में मोबाइल इंटरनेट सेवा मंगलवार सुबह 11.30 बजे तक बंद रहेगी.वहीं डेरा सच्चा सौदा सिरसा मुख्यालय की इंटरनेट की सभी लीज लाइनें बंद कर दी गई हैं. सिर्फ सिरसा से कर्फ्यू रहेगा. अन्य जगह से हटा लिया गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई के विशेष जज जगदीप सिंह हेलीकॉप्टर से पंचकूला से रोहतक स्थित सुनारिया जेल पहुंचेंगे, जहां विशेष अदालत लगाई जाएगी. जहाँ सम्भवतः सजा का एलान दोपहर ढाई बजे के बाद किया जाएगा. डेरा प्रमुख पर लगी तीन धाराओं में प्रमुख धारा दुष्कर्म की है. इसमें न्यूनतम सात साल और अधिकतम आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान है.  चूंकि दुष्कर्म में न्यूनतम सात साल की सजा निर्धारित है, ऐसे में राम रहीम को जमानत के लिए हाई कोर्ट में अपील करने का ही विकल्प रहेगा. अपील के निर्णय तक उसे जेल में ही रहना पड़ेगा.

 पंचकूला में हुई हिंसा और आगजनी की घटनाओं से सबक लेते हुए रोहतक में पुलिस और सुरक्षा बलों को संदिग्ध गतिविधि देखें जाने पर असामाजिक तत्वों को गोली मारने के निर्देश दिए गए हैं. रोहतक और सिरसा सेना की निगरानी में रहेंगे . जेल परिसर की सुरक्षा के आलावा रोहतक में अर्धसैनिक बलों की 23 कंपनियां तैनात की गई हैं. पंजाब और हरियाणा में विशेष सतर्कता रखी जा रही है.

यह भी देखें 

दामाद ने गुरमीत राम रहीम पर दत्तक पुत्री से अवैध संबंध होने का आरोप लगाया

यह गुमनाम पत्र राम रहीम को सजा दिलाने के लिए पर्याप्त है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -