बंद हुआ देसी 'ट्विटर' Koo, इस कारण उठाया गया ये कदम

बंद हुआ देसी 'ट्विटर' Koo, इस कारण उठाया गया ये कदम
Share:

आखिरकार देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo बंद हो गया है. इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने Twitter (अब X) के प्रतिद्वंद्वी के तौर पर एंट्री की थी. Koo के फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्ण एवं मयंक बिदावतका ने इसके बंद होने की खबर दी है. एक समय Koo पर तमाम VIP, नेताओं से लेकर मंत्रियों तक ने अपने अकाउंट बनाए थे.

फाउंडर्स ने बताया कि साझेदारी की बातचीत फेल होने एवं हाई टेक्नोलॉजी कॉस्ट के कारण इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बंद किया गया है. कंपनी ने अप्रैल 2023 से ही वर्कफोर्स को कम करना आरम्भ कर दिया था. एक समय ऐसा था जब Koo के दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता का आंकड़ा 21 लाख तक पहुंच गया था. इतना ही नहीं कंपनी के मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता का आंकड़ा 1 करोड़ पहुंच गया था. इस प्लेटफॉर्म पर 9 हजार VIP लोगों का अकाउंट था. इस प्लेटफॉर्म को नेताओं ने भी बहुत अधिक प्रमोट किया था.  उस समय तमाम नेता एवं कैबिनेट मंत्रियों ने Koo पर अपना ऑफिशियल अकाउंट बनाया था. इस प्लेटफॉर्म को देसी ट्विटर के रूप में प्रमोट किया जा रहा था. हालांकि, इतनी कामयाबी के पश्चात् भी वित्तीय संकटों से जूझ रही कंपनी को अपना कारोबार बंद करना पड़ा है. 

क्यों बंद हो गया ऐप?
फाउंडर्स ने Koo के बंद होने का कारण टेक्नोलॉजी पर आने वाले खर्च एवं अप्रत्याशित मार्केट कैपिटल को बताया है. इसके साथ ही फाउंडर्स ने कंपनी के कुछ एसेट्स को बेचने की इच्छा भी व्यक्त की है. फाउंडर की तरफ से जारी नोट में बताया गया है, 'हम इन एसेट्स को ऐसे लोगों से साझा कर के खुश होंगे, जो भारतीय सोशल मीडिया में कुछ महान करने की सोच रखते हों.'

'मुझे सुशांत सिंह राजपूत बनाया जा रहा', मशहूर एक्टर ने क्यों दिया ऐसा बयान?

हाथरस से पहले इन 14 हादसों से दहल उठा था देश, खत्म हो गई कई परिवारों की पुश्तें

देखते ही देखते मात्र 22 सेकेंड में हो गई युवक की मौत, डरा देगा ये VIDEO

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -