प्रेग्नेंसी की खबरों पर भड़की देवोलीना भट्टाचार्जी, बोलीं- 'प्लीज मुझे डिस्टर्ब मत करो..'

प्रेग्नेंसी की खबरों पर भड़की देवोलीना भट्टाचार्जी, बोलीं- 'प्लीज मुझे डिस्टर्ब मत करो..'
Share:

1950 के दशक में हिंदी सिनेमा की एक प्रमुख गायिका लता मंगेशकर और उनकी छोटी बहन आशा भोसले दोनों ने ही इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। अपने प्रतिष्ठित गीतों के लिए जानी जाने वाली उनकी आवाज़ कई पीढ़ियों तक गूंजती रही।

अनुराधा पौडवाल का उदय और विवाद

1980 के दशक में अनुराधा पौडवाल एक गायिका के रूप में उभरीं और 80 और 90 के दशक में अपने गीतों से उन्होंने अपार लोकप्रियता हासिल की। ​​हालाँकि, उन्होंने अचानक फ़िल्मों के लिए गाना बंद कर दिया, जिससे उनके फ़ैसले को लेकर अटकलें और विवाद शुरू हो गए।

मीडिया रिपोर्ट्स और अटकलें

पौडवाल के फ़िल्म गायन से अचानक बाहर निकलने के पीछे कई लोगों ने अटकलें लगाईं, लेकिन कभी कोई निश्चित बयान नहीं दिया गया। अफ़वाहें अक्सर आशा भोसले जैसी इंडस्ट्री की दिग्गज हस्तियों के साथ कथित विवादों से जुड़ी होती थीं।

अनुराधा पौडवाल का प्रारंभिक करियर

अनुराधा पौडवाल ने शुरू में एसडी बर्मन के दफ़्तर में संगीतकार के तौर पर काम किया। संगीत उद्योग से जुड़े अरुण पौडवाल से उनकी शादी ने उन्हें पार्श्व गायन में प्रवेश करने के लिए प्रेरित किया।

पदार्पण और प्रसिद्धि

पौडवाल के पार्श्व गायन करियर की शुरुआत 1973 की फ़िल्म "अभिमान" में एक संस्कृत गीत से हुई थी। उन्हें सफलता 1983 में फ़िल्म "हीरो" के गीत "तू मेरा जानू है" से मिली, जो बेहद लोकप्रिय हुआ।

अनुराधा पौडवाल और लता मंगेशकर: कथित विवाद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब आशा भोसले रिकॉर्डिंग के लिए एसडी बर्मन के ऑफिस गई थीं, तब एक तनावपूर्ण घटना हुई थी। कथित तौर पर, उन्होंने अरुण पौडवाल से उनकी पत्नी के पार्श्व गायन में प्रवेश पर असंतोष व्यक्त किया।

व्यक्तिगत त्रासदी और वापसी

1991 में, जब अनुराधा पौडवाल के पति की दुर्घटना में मृत्यु हो गई, तो उनके लिए दुखद घटना घटी। इस क्षति से आहत होकर, उन्होंने फ़िल्मी गायन से खुद को दूर कर लिया और भक्ति संगीत की ओर रुख किया, जिससे उन्हें "भजनों की रानी" के रूप में प्रसिद्धि मिली।

विरासत और वर्तमान प्रयास

अनुराधा पौडवाल ने चुनौतियों और विवादों का सामना करने के बावजूद कभी भी सार्वजनिक रूप से किसी की आलोचना नहीं की और लता मंगेशकर और आशा भोसले जैसी दिग्गज गायिकाओं का सम्मान करना जारी रखा। उन्होंने तब से भक्ति गीतों पर ध्यान केंद्रित किया है, और कई भाषाओं में रिकॉर्डिंग की है।

Jio-Airtel के बाद अब Vi ने भी बढ़ाई कीमतें, यहाँ देंखे पूरी लिस्ट

334 सीसी की इस बाइक पर हजारों रुपये की बचत, जावा 350 का नया वेरिएंट लॉन्च

Skoda Slavia को मिला नया अपडेट, वेरिएंट में मिलते हैं ये एडवांस फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -