धनबाद जज मौत मामला: SC का आदेश- CBI जांच की साप्ताहिक निगरानी करें झारखंड के मुख्य न्यायाधीश

धनबाद जज मौत मामला: SC का आदेश- CBI जांच की साप्ताहिक निगरानी करें झारखंड के मुख्य न्यायाधीश
Share:

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को धनबाद जज उत्तम आनंद की मौत के मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को अहम निर्देश दिए हैं। शीर्ष अदालत ने कहा है कि मामले की गंभीरता के मद्देनज़र हम जांच एजेंसी सीबीआई को हर हफ्ते झारखंड उच्च न्यायालय में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश देते हैं और इस मामले में झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मामले की निगरानी करेंगे।

देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) एन वी रमना और जस्टिस विनीत सरन और सूर्यकांत की बेंच ने सीबीआई से कहा कि वह हाई कोर्ट के साथ अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट दायर करे, जहां मुख्य न्यायाधीश के नेतृत्व वाली पीठ इसकी निगरानी करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने 30 जुलाई को हुई भयावह घटना में न्यायाधीश के दुखद निधन को संज्ञान लिया था और झारखंड के मुख्य सचिव और डीजीपी से जांच कर एक हफ्ते के अंदर स्थिति रिपोर्ट मांगी थी।

CCTV फुटेज से पता चला था कि धनबाद कोर्ट के जिला एवं सत्र न्यायाधीश -8 उत्तम आनंद 28 जुलाई की सुबह रणधीर वर्मा चौक पर एक बहुत चौड़ी सड़क के एक ओर जॉगिंग कर रहे थे, तभी एक ऑटो रिक्शा ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया। स्थानीय लोग उन्हें पास के अस्पताल ले गए, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कोरोना MP को कैसे नुकसान पहुंचा सकता है, यहाँ विष्णु और शिव हैं: राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग

संयुक्त राज्य अमेरिका ने जीते सबसे ज्यादा गोल्ड मैडल

संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी की अपील- 'राष्ट्रगान गाकर अपनी वीडियो rashtragaan.in पर अपलोड करें'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -