मना करने के बाद भी नहीं रुकते धर्मेंद्र...जब एक बार करने लग जाते है ये काम

मना करने के बाद भी नहीं रुकते धर्मेंद्र...जब एक बार करने लग जाते है ये काम
Share:

बॉलीवुड के 'हीमैन' धर्मेंद्र अपनी बेबाकी और खुले दिल से जिंदगी जीने के लिए मशहूर हैं। 88 साल की उम्र में भी धर्मेंद्र पूरी तरह फिट हैं, वर्कआउट करते हैं, स्विमिंग करते हैं और खेती-बाड़ी का शौक रखते हैं। एक वक्त था जब धर्मेंद्र ने हर दिन शराब पीने की आदत को भी खुलकर स्वीकार किया था, और इस बारे में बिना झिझक बात करते हैं।

शराब के किस्से और धर्मेंद्र की बेबाकी

बॉलीवुड की पार्टीज में धर्मेंद्र के किस्से अलग ही सुनने को मिलते हैं। कहा जाता है कि जब धर्मेंद्र शराब पीना शुरू करते थे, तो रुकते नहीं थे। इस पर धर्मेंद्र ने एक इंटरव्यू में बताया कि एक समय उन्होंने खूब शराब पी, लेकिन उनका लिवर हमेशा मजबूत रहा।

'आपकी अदालत' में धर्मेंद्र का खुलासा

धर्मेंद्र जब रजत शर्मा के शो 'आपकी अदालत' में आए, तो उनसे पूछा गया कि लोग क्यों कहते हैं कि "धर्मेंद्र पीते हैं तो रुकते नहीं"? इस पर धर्मेंद्र ने खुलकर बताया कि वो लाइफ को हमेशा एन्जॉय करते थे। उन्होंने कहा, "मैं पार्टी में पीता था, लेकिन मेरा लिवर आज भी मजबूत है।"

उन्होंने आगे मजाक में कहा, "जब मैं आईने में देखता हूं, तो आईना मुझसे कहता है, 'इश्क ने मारा, तुझे शराब ने मारा, मिलता ना वरना कोई सानी तुम्हारा।' मैं भी हंसकर जवाब देता हूं, 'अगर शराब ना होती, इश्क ना होता, तो ये जीना भी ना होता और पीना भी ना होता।'"

लंबे समय तक शराब पीने की आदत

रजत शर्मा ने जब पूछा कि क्या आप नॉन-स्टॉप कई-कई दिन शराब पीते थे? तो धर्मेंद्र ने बताया कि ऐसा नहीं था। उन्होंने कहा, "मैं बीच में 6-6 महीने तक शराब छोड़ देता था। बेडमिंटन खेलता था, खूब पसीना बहाता था और खुद को फिट रखता था। फिर पार्टी करता था। मैं थोड़ा एक्सट्रीमिस्ट भी हुआ करता था, पार्टी करना और खुद को फिट रखना मुझे पसंद था।"

'शोले' का दिलचस्प किस्सा

धर्मेंद्र से जब पूछा गया कि क्या वह इंडस्ट्री के सबसे बड़े शराबी थे? तो उन्होंने फिल्म 'शोले' का एक किस्सा सुनाया। धर्मेंद्र ने बताया कि 'शोले' के दौरान कैमरामैन जिम, जो उनके साथ काम कर रहे थे, हमेशा अपने साथ बीयर की 5-6 बोतलें ले जाते थे। धर्मेंद्र उनके पीछे बैठकर चुपचाप बीयर पी लिया करते थे। एक दिन प्रोडक्शन वालों ने जिम को बताया कि उन्होंने 12 बोतलें पी ली हैं, जिससे वो हैरान रह गए। बाद में जिम ने धर्मेंद्र को ऐसा करते हुए पकड़ लिया। धर्मेंद्र ने मुस्कराते हुए कहा, "मैं हमेशा यही कहता हूं कि जिंदगी को एन्जॉय करना चाहिए।" धर्मेंद्र का ये बेबाक अंदाज और जीवन के प्रति उनका खुलापन उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। उन्होंने हर पल को जी भर के जिया और आज भी वो उतने ही जिंदादिल हैं।

'मैं मौत को नहीं बेच सकता', ऐसा क्यों बोले जॉन अब्राहम?

'मेरे पर चढ़िए मत...', पैप्स पर भड़कीं ये अदाकारा

फिल्म के सेट पर हुआ मशहूर कपल का ब्रेकअप, सालों बाद डायरेक्टर का चौंकाने वाला खुलासा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -