इस फिल्म पर रोक लगाने के लिए हाई कोर्ट पहुंचे डायरेक्टर करण जौहर, जानिए पूरा मामला

इस फिल्म पर रोक लगाने के लिए हाई कोर्ट पहुंचे डायरेक्टर करण जौहर, जानिए पूरा मामला
Share:

जाने माने मशहूर फिल्म निर्माता करण जौहर ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने बॉम्बे उच्च न्यायालय में अर्जी लगाई है कि उनके नाम का गलत उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने 'शादी के निर्देशक करण और जौहर' फिल्म पर पाबंदी लगाने की मांग की है। फिल्म 14 जून को रिलीज होने वाली है। करण ने अपनी अर्जी में लिखा कि फिल्म के नाम के माध्यम से उनका मजाक उड़ाने का प्रयास किया गया है। 

फिल्म निर्देशक करण 'शादी के डायरेक्टर करण और जौहर' के निर्माताओं के खिलाफ बॉम्बे उच्च न्यायालय पहुंचे। उनका कहना है कि फिल्म के निर्माताओं को उनका नाम इस्तेमाल करने से रोका जाए। बुधवार को जस्टिस आरआई चागला की बेंच के सामने फिल्म की रिलीज पर तत्काल प्रतिबंध लगाने के लिए मुकदमा पेश किया गया। ये फिल्म 14 जून 2024 को रिलीज होने वाली है। बेंच ने इसे अनुमति दे दी है तथा तत्काल राहत के लिए कल यानी बृहस्पतिवार को याचिका पर सुनवाई करेगी।

करण जौहर ने DSK लीगल के माध्यम से से प्रोड्यूसर इंडिया प्राइड एडवाइजरी और संजय सिंह के साथ राइटर-डायरेक्टर बबलू सिंह के खिलाफ हाई कोर्ट में मुकदमा दायर किया। इस मुकदमे में संजय एवं अन्य के खिलाफ फिल्म के टाइटल में उनके नाम का उपयोग करने पर हमेशा के लिए रोक लगाने के आदेश की मांग की गई। मुकदमे में करण की तरफ से दावा किया गया कि उनका फिल्म और इसके मेकर्स से कोई संबंध नहीं है, जो फिल्म के शीर्षक में उनके नाम का अवैध रूप से इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म के शीर्षक में सीधे तौर पर उनके नाम का हवाला दिया गया है, जो उनके व्यक्तित्व अधिकारों, पब्लिसिटी एवं प्राइवेसी के अधिकारों का उल्लंघन करता है। करण ने ये भी दावा किया कि उनके 'ब्रांड नाम' का गलत तरीके से इस्तेमाल करके, प्रोड्यूसर्स उनकी गुडविल एवं प्रतिष्ठा का फायदा उठा रहे हैं, जो कानूनी तौर पर एक्सेप्टेबल नहीं है।

करण ने मुकदमे में कहा कि फिल्म 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है तथा फिल्म के ट्रेलर और पोस्टर पब्लिकली और सोशल मीडिया पर जारी किए जा चुके हैं। इन ट्रेलर और पोस्टर ने करण की साख और प्रतिष्ठा को पूर्ण रूप से नुकसान पहुंचाया है तथा पहुंचा रहे हैं। इसके अतिरिक्त, उनके ब्रांड नाम "करण जौहर" को एक साथ या टुकड़ों में सम्मिलित करके फिल्म की ऐसी रिलीज से उनकी गुडविल एवं प्रतिष्ठा को अपूरणीय क्षति और क्षति होगी, जिसे उन्होंने मेहनत और अपना कीमती समय, प्रयास और धन इन्वेस्ट करके हासिल किया है। 'शादी के डायरेक्टर करण और जौहर' एक लो बजट की फिल्म है, इसमें अमन सिंह दीप, पार्थ अकेरकर, मोनिका राठौड़, अमित लेखवानी लीड किरदार में हैं। 

ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में सरेआम चिल्लाईं अनुष्का शर्मा, वायरल हुआ VIDEO

‘बलात्कार कर देंगे, सिर धड़ से अलग कर देंगे’, ‘हमारे बाहर’ फिल्म की इस अदाकारा को मिली धमकी

'डरा हुआ घूम रहा हूं क्योकि...', लव लाइफ पर बोले कार्तिक आर्यन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -