तमिलनाडु घूमने का बना रहे है प्लान तो ये है आपके लिए बेस्ट स्थान

तमिलनाडु घूमने का बना रहे है प्लान तो ये है आपके लिए बेस्ट स्थान
Share:

क्या आप अपने परिवार, दोस्तों या पार्टनर के साथ तमिलनाडु की यात्रा की योजना बना रहे हैं? और कहीं मत जाइए! तमिलनाडु में घूमने के लिए कई रोमांचक जगहें हैं, जो इसे यादगार यात्रा के लिए एक आदर्श गंतव्य बनाती हैं। कन्याकुमारी की प्राकृतिक सुंदरता से लेकर ऊटी की शांत पहाड़ियों तक, राज्य में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

कन्याकुमारी - तीन महासागरों का मिलन स्थल

भारत के सबसे दक्षिणी छोर पर स्थित कन्याकुमारी तमिलनाडु में घूमने लायक जगह है। यह खूबसूरत शहर तीन महासागरों - हिंद महासागर, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से घिरा हुआ है। इन तीनों महासागरों का संगम कन्याकुमारी को एक अनोखा और मनमोहक स्थान बनाता है। आप कन्याकुमारी मंदिर, विवेकानंद रॉक मेमोरियल और तिरुवल्लुवर प्रतिमा के अलावा अन्य आकर्षणों को देख सकते हैं।

ऊटी - एक लोकप्रिय हिल स्टेशन

नीलगिरि पहाड़ियों में बसा ऊटी भारत के सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशनों में से एक है। यह आकर्षक शहर परिवार या दोस्तों के साथ आराम से छुट्टियां बिताने के लिए एकदम सही है। आप टॉय ट्रेन की सवारी करके, बॉटनिकल गार्डन में जाकर या ऊटी झील पर नाव की सवारी का आनंद लेकर ऊटी की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद ले सकते हैं।

रामेश्वरम - एक पवित्र स्थल

बंगाल की खाड़ी से घिरा रामेश्वरम तमिलनाडु का एक पवित्र शहर है। यह शहर अपने ऐतिहासिक मंदिरों के लिए प्रसिद्ध है, जिसमें रामनाथस्वामी मंदिर भी शामिल है, जो भारत के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक है। आप गांधी सेतु, पंबन ब्रिज और धनुषकोडी बीच जैसे अन्य आकर्षणों को भी देख सकते हैं।

कन्नूर - एक छुपा हुआ रत्न

कन्नूर, जिसे "करघे और विद्या की भूमि" के रूप में भी जाना जाता है, तमिलनाडु में एक छिपा हुआ रत्न है। यह खूबसूरत शहर हरे-भरे जंगलों, सुंदर समुद्र तटों और ऐतिहासिक मंदिरों से घिरा हुआ है। आप कन्नूर किला, मुजप्पिलंगड बीच और परसिनिकादावु मुथप्पन मंदिर सहित अन्य आकर्षणों को देख सकते हैं।

कोडईकनाल - प्रकृति प्रेमियों का स्वर्ग

डिंडीगुल जिले में स्थित कोडाईकनाल प्रकृति प्रेमियों के लिए स्वर्ग है। यह सुंदर शहर हरे-भरे जंगलों, झरनों और झीलों से घिरा हुआ है। आप कोडाईकनाल झील, कोकर्स वॉक और ब्रायंट पार्क सहित अन्य आकर्षणों की यात्रा कर सकते हैं। निष्कर्ष रूप में, तमिलनाडु में घूमने के लिए कई रोमांचक जगहें हैं, जो इसे आपके प्रियजनों के साथ यादगार यात्रा के लिए एक आदर्श गंतव्य बनाती हैं। चाहे आप प्राकृतिक सुंदरता, ऐतिहासिक मंदिरों या आरामदेह छुट्टियों की तलाश में हों, तमिलनाडु में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है। तो अपना बैग पैक करें और तमिलनाडु की खूबसूरती को देखने के लिए तैयार हो जाएँ!

दिशा-सुहाना ने पहनी साड़ी, लहंगे में ग्लैमरस दिखीं सारा-अनन्या, अनंत अंबानी की शादी में ऐसा था बॉलीवुड सेलेब्स का लुक

हॉलीवुड सलाहकार माइकल लैट की हत्या के मामले में जमीला एलेना मिशेल को सुनाई गई 35 साल की सजा

'टाइटैनिक' और 'अवतार' के ऑस्कर विजेता निर्माता जॉन लैंडौ का 63 साल की उम्र में निधन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -