मवेशियों से भरे ट्रक को रोककर गोरक्षकों ने की पिटाई

मवेशियों से भरे ट्रक को रोककर गोरक्षकों ने की पिटाई
Share:

नई दिल्ली : एमसीडी चुनाव के पहले दिल्ली में एक वाकया सामने आया है दरअसल गौरक्षा के नाम पर कथित गौरक्षकों ने एक मिनी ट्रक में दर्जनभर से भी अधिक भैंस लेकर जा रहे लोगों की पिटाई कर दी। इस दौरान तीन युवक घायल हो गए। इन लोगों को उपचार के लिए एम्स के ट्रामा सेंटर ले जाया गया। तीनों युवकों के नाम रिजवान, आशु और कामिल बताए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार पीपल्स फाॅर एनिमल द्वारा इस मामले में शिकायत दर्ज की गई है।

कालकाजी मंदिर के समीप रात्रि में 11.30 बजे एक मिनी ट्रक में भैंसों को भरकर ले जाया जा रहा था। जानकारी मिलने पर एनजीओ के वाॅलंटियर्स घटनास्थल पर पहुंच गए। हालांकि इन लोगों ने किसी भी तरह की मारपीट से इन्कार किया है। एनजीओ के कार्यकर्ताओं का कहना था कि पुलिस देरी से आई तब तक ट्रक में जो भैंसें रखी गई थीं उनमें से कुछ की मौत हो गई थी जबकि कुछ की हालत बेहद खराब थी।

ऐसे में लोग आक्रोशित हो गए और उन्होंने वाहन चालक रिजवान सहित तीन लोगों की पिटाई कर दी। दिल्ली पुलिस द्वारा गौररक्षक दल की भूमिका होने से इन्कार कर दिया। दोनों ही पक्षों द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई गई है। दोनों ही पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत की है।

दरअसल मिनी ट्रक के वाहन चालक रिजवान ने कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत की है तो दूसरी ओर एनजीओ के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली एनसीआर में प्रतिदिन मवेशियों की अवैध तस्करी के आरोप लगाए हैं। इतना ही नहीं दक्षिण दिल्ली में भी पुलिस ने 9 ट्रकों को पकड़ा है। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जो गाय का नहीं रखेगा ध्यान, उस पर नहीं कोई रहम

अलवर मामले में कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

देशभर में बने गौहत्या रोकने वाला कानून

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -