मानसून के समय इस तरह के मेकअप से बनाए दूरी
मानसून के समय इस तरह के मेकअप से बनाए दूरी
Share:

मॉनसून आने से कई बदलाव होते है, स्किन और हेल्थ का ख्याल भी ज्यादा रखना पड़ता है. बारिश होने के कारण रोजमर्रा के कामो को करने में भी मुश्किलें पेश आती है. बारिश में मेकअप का भी बहुत ख्याल रखना पड़ता है, बारिश में छोटी-छोटी चीजों से संक्रमण होता है. यदि आप नियमित रूप से मेकअप करते है, मॉनसून में वॉटर प्रूफ मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करे.

वाटरप्रूफ मेकअप बारिश के कारण और बारिश की नमी के चलते खराब हो जाता है. बारिश के समय आंखों पर ब्लैक काजल बिलकुल भी नहीं लगाना चाहिए. इस कारण बारिश में आंखें बदसूरत दिख सकती है. इस मौसम में जैल लाइनर लगाना अधिक बेहतर है, यह लंबे समय तक चलता है. बारिश होने के कारण फैलता भी नहीं है.

बारिश के मौसम में उमस होने के कारण चेहरे पर लिक्विड फाउंडेशन भी नहीं टिक पाता है, इस लिए बीबी क्रीम या कॉम्पेक्ट पाउडर का उपयोग करना चाहिए. चेहरे पर कोई स्पॉट हो तब मैट फाउंडेशन का इस्तेमाल करे. बारिश के समय में लिक्विड प्रोडक्ट से दूरी बना कर रखे.

ये भी पढ़े

रात को गलती से भी न करें 'हेयर वॉश'

पुरुष पैरों की भी करे शेविंग, जानिए कारण

स्किन के लिए ऐसे बनाएं सॉफ्ट स्क्रब

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -