इस एक्ट्रेस की वजह से दिव्या के हाथों से छीन गया था शो

इस एक्ट्रेस की वजह से दिव्या के हाथों से छीन गया था शो
Share:

बॉलीवुड की इस भागदौड़ भरी दुनिया में हर किसी को मुख्य भूमिका निभाने का मौका नहीं मिलता। कई प्रतिभाशाली अभिनेताओं को सहायक भूमिकाओं में धकेल दिया जाता है, लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो छोटी भूमिकाओं में भी अपनी चमक बिखेरने में कामयाब हो जाते हैं। दिव्या दत्ता ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत छोटी भूमिकाओं से करने के बावजूद अपनी पहचान बनाई है।

दिव्या एक युवा माँ की संतान हैं, जिन्होंने मात्र 7 वर्ष की आयु में अपने पति को खो दिया था। दिव्या एक चुनौतीपूर्ण माहौल में पली-बढ़ी। उन्हें याद है कि पंजाब में विद्रोह के दौरान वह अपनी माँ के दुपट्टे के पीछे छिपकर प्रार्थना करती थीं कि कोई उन्हें गोली न मारे। बॉलीवुड में उनका सफर भी उतना ही उतार-चढ़ाव भरा रहा। 1995 में सुनील शेट्टी के साथ फिल्म "सुरक्षा" में सहायक भूमिका से शुरुआत करने वाली दिव्या ने कई फिल्मों में काम किया, जिनमें सलमान खान के साथ "वीरगति", जैकी श्रॉफ, नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला के साथ "अग्नि साक्षी" और गोविंदा और शिल्पा शेट्टी के साथ "छोटे सरकार" शामिल हैं।

अपनी प्रतिभा के बावजूद दिव्या बॉलीवुड में सहायक भूमिकाओं तक ही सीमित रहीं। हालाँकि, उन्हें पंजाबी सिनेमा में सफलता मिली, जिसकी शुरुआत गुरदास मान के साथ हिट फ़िल्म "शहीद-ए-मोहब्बत बूटा सिंह" से हुई। उन्हें सफलता तब मिली जब उन्होंने शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी के साथ यश चोपड़ा की महाकाव्य प्रेम कहानी "वीर-ज़ारा" में शब्बो की भूमिका निभाई। यह फ़िल्म एक कल्ट क्लासिक बन गई और दिव्या के अभिनय ने उन्हें इंडस्ट्री में पहचान दिलाई।

दिव्या की बाद की फ़िल्में, जिनमें "स्पेशल 26" और "भाग मिल्खा भाग" शामिल हैं, ने एक प्रतिभाशाली सहायक अभिनेत्री के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया। अस्वीकृति का सामना करने और कम से कम 20 फ़िल्मों में प्रतिस्थापित होने के बावजूद, दिव्या ने दृढ़ता बनाए रखी और अंततः अपनी फ़िल्म "इरादा" के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। उनकी नवीनतम रिलीज़, "शर्माजी की बेटी" को सकारात्मक समीक्षा मिली है, जिसमें उनके अभिनय की दर्शकों और आलोचकों द्वारा समान रूप से प्रशंसा की गई है।

ताहिरा कश्यप द्वारा निर्देशित इस फिल्म में साक्षी तंवर, सैयामी खेर और अन्य कलाकार भी हैं और यह प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है। दिव्या की यात्रा विपरीत परिस्थितियों का सामना करने में उनके समर्पण और लचीलेपन का प्रमाण है। बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष करने से लेकर एक लोकप्रिय सहायक अभिनेत्री बनने तक, दिव्या दत्ता की कहानी कई लोगों के लिए प्रेरणा है।

मोटोरोला रेजर 50 अल्ट्रा इस तारीख को हो रहा है लॉन्च , हर फीचर है कमाल का

सारे स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए बाजार में आ रहा है ये मोबाइल

आज से बदल गया SIM Card का ये नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -