दिवाली और छठ के लिए रेलवे चलाने जा रही है 110 स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

दिवाली और छठ के लिए रेलवे चलाने जा रही है 110 स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट
Share:

नई दिल्ली: इस समय दिवाली और छठ जैसे त्यौहार मनाए जाने के लिए तैयारियां चल रहीं हैं। ऐसे में कई लोग जो घर से बाहर रहते हैं वह घर जाने का प्लान बना रहे हैं। अगर इसी लिस्ट में आप भी शामिल हैं और आपको ट्रेन की टिकट नहीं मिल रही है तो अब आपको मायूस होने की जरूरत नहीं है। जी दरअसल लोगों की इन्हीं परेशानियों को देखते हुए ट्रेन में कंनफर्म टिकट के लिए रेलवे ने दिवाली और छठ पर 110 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। मिली जानकारी के तहत रेल मंत्रालय ने यात्रियों की सुविधाओं के लिए देश भर में 110 ट्रेनें सभी जोन को चलाने के आदेश दिए हैं। हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि दिवाली और छठ पूजा पर घर जाने वालों यात्रियों की काफी अचानक काफी बढ़ जाती है।

ऐसे में अभी चलने वाली सभी ट्रेन फूल है और ट्रेन में कंनफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया है। इसी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि उत्तर रेलवे प्रशासन को 26 जोड़ी ट्रेन चलाने के लिए कहा गया है। आपको बता दें कि उत्तर मध्य रेलवे को चार, पूर्वोत्तर रेलवे को चार, उत्तर पश्चिम रेलवे को चार, पूर्व रेलवे को छह, पूर्व मध्य रेलवे को छह, पूर्व मध्य तट रेलवे को आठ, दक्षिण रेलवे को छह, दक्षिण पूर्व रेलवे को आठ, दक्षिण पश्चिम रेलवे को दो, दक्षिण मध्य रेलवे को 18, पश्चिम रेलवे को 12 और दक्षिण पश्चिमी मध्य रेलवे को छह पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का लक्ष्य दिया है। खबरों के अनुसार इन सभी ट्रेनों को 31 अक्टूबर से चलाया जाना है।

इसी के साथ ही रेल मंत्रालय ने नियमित ट्रेनों में अतिरिक्त अनारक्षित कोच की संख्या बढ़ाने के भी आदेश दिए हैं। इससे सामान्य यात्री भी कम किराए में घर पर जा सकेंगे और त्यौहार मना सकेंगे। इसके अलावा रेलवे ने बाधारहित ट्रेनों को चलाने के लिए विशेष निर्देश दिए हैं, ताकि यात्री बिना किसी परेशानी के समय पर अपने घर जा सके।

'Facebook' का नाम बदलते ही सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, लोग ले रहे जमकर मजे

सेना प्रमुख नरवणे ने कहा- "युद्धों के बदलते चरित्र के साथ रंगमंच।।।।"

मूसलाधार बारिश के कारण ध्वस्त हुआ चीन सीमा को जोड़ने वाला पैदल मार्ग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -