'केंद्र की योजनाओं का क्रेडिट ले रही DMK सरकार..', स्टालिन पर अन्नामलाई का तीखा प्रहार
'केंद्र की योजनाओं का क्रेडिट ले रही DMK सरकार..', स्टालिन पर अन्नामलाई का तीखा प्रहार
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने डीएमके सरकार की तीखी आलोचना की है और उन पर मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई पहलों का गलत तरीके से श्रेय लेने का आरोप लगाया है। अन्नामलाई ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से अपनी चिंता व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि राज्य प्रशासन केंद्रीय योजनाओं पर स्टिकर चिपका रहा है और उन्हें अपनी उपलब्धियों के रूप में पेश कर रहा है। 

2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए वादों को पूरा न करने और नई लाभकारी योजनाओं की अनुपस्थिति की ओर इशारा करते हुए, अन्नामलाई ने वास्तविक शासन पर सतही ब्रांडिंग को प्राथमिकता देने के लिए स्टालिन के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की। उन्होंने जोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री केंद्रीय प्राधिकरण द्वारा वित्त पोषित और क्रियान्वित परियोजनाओं को डीएमके शासन की उपलब्धियों के रूप में प्रदर्शित करके जनता को गुमराह कर रहे हैं। विशेष रूप से शैक्षिक मुद्दों को संबोधित करते हुए, अन्नामलाई ने पिछले दो वर्षों से स्कूलों में किंडरगार्टन कक्षाओं के लिए धन आवंटित करने में डीएमके सरकार की विफलता पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्मार्ट क्लासरूम स्थापित करने के लिए उपकरणों की खरीद के लिए केरल सरकार द्वारा संचालित कंपनी को 1000 करोड़ रुपये के ठेके देने के फैसले पर भी सवाल उठाया, जिसमें राज्य के स्वामित्व वाली ईएलसीओटी (इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ तमिलनाडु लिमिटेड) को दरकिनार कर दिया गया।

तमिलनाडु में शैक्षिक प्रगति के श्रेय को लेकर विवाद ने केंद्र और राज्य सरकारों के बीच एक विवादास्पद बहस को जन्म दिया है। अन्नामलाई ने मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन पर केंद्र सरकार द्वारा वित्तपोषित परियोजनाओं को राज्य सरकार की पहल के रूप में हड़पने का आरोप लगाया, जबकि स्टालिन ने डीएमके के कार्यकाल के दौरान शैक्षिक बुनियादी ढांचे में परिवर्तनकारी बदलावों के दावों के साथ जवाब दिया। हालांकि, आलोचकों का तर्क है कि स्टालिन का आंतरिक पार्टी गतिशीलता और राष्ट्रीय राजनीतिक आकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण शासन के मुद्दों को संबोधित करने से रोकता है।

'बंधकों की रिहाई करो, युद्ध रोको..', क्या अमेरिका की अपील मानेंगे इजराइल और हमास ?

पेरिस से मुंबई आ रही फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

घर में खाना बनाते वक़्त फटा सिलेंडर, भड़की आग, बुजुर्ग की दुखद मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -