'राज्य में अवैध शराब बिक्री के पीछे DMK का ही हाथ..', 34 लोगों की मौत पर फूटा पलानिस्वामी का गुस्सा

'राज्य में अवैध शराब बिक्री के पीछे DMK का ही हाथ..',  34 लोगों की मौत पर फूटा पलानिस्वामी का गुस्सा
Share:

चेन्नई: कल्लकुरिची शराब त्रासदी में 34 लोगों की मौत को लेकर तमिलनाडु की एमके स्टालिन सरकार पर तीखा हमला करते हुए AIADMK महासचिव एडापड्डी के पलानीस्वामी ने गुरुवार को कहा कि सत्तारूढ़ DMK राज्य में अवैध शराब की बिक्री के पीछे है और पूरे राज्य में ड्रग्स की बिक्री हो रही है। उन्होंने इस त्रासदी को लेकर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के इस्तीफे की भी मांग की। 

पलानीस्वामी ने कल्लकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया, जहां अवैध शराब के पीड़ितों को भर्ती कराया गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए AIADMK प्रमुख ने कहा कि, "करीब 200 लोग प्रभावित हैं, 133 का इलाज चल रहा है। एक-एक करके लोग अस्पताल आ रहे हैं। कल्लकुरिची अवैध शराब का केंद्र है। यह हमें दुखी और चिंतित कर रहा है। सभी मृतक और प्रभावित गरीब और वंचित हैं।" 

उन्होंने कहा कि, "यह पहली बार नहीं है, विल्लुपुरम में पहले भी इसी अवैध शराब के कारण 22 लोगों की जान जा चुकी है और इसकी जांच CBCID ​​को सौंपी गई थी और किसी को नहीं पता कि क्या हुआ। उस समय भी मैंने बताया था कि तमिलनाडु में अवैध शराब की बिक्री बहुत अधिक है। केवल कल्लाकुरिची ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में ड्रग्स की बिक्री हो रही है।" उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि तिरुचनकोड में डीएमके पार्षद ने अवैध शराब बेची। AIADMK प्रमुख ने कहा कि, "तमिलनाडु में अवैध शराब की बिक्री के पीछे डीएमके का हाथ है। स्टालिन को इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि यहां कुप्रबंधन है और कई मौतें हुई हैं।" 

इस बीच, केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि स्टालिन सरकार की अक्षमता के कारण निर्दोष लोग मर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, "तमिलनाडु राज्य से यह बहुत ही चौंकाने वाली खबर है। कल्लकुरिची में अवैध शराब मामले में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई। 70 से अधिक लोग उपचाराधीन हैं। राज्य सरकार और सीएम एमके स्टालिन अक्षम हैं। वे अधिकारियों को नियंत्रित करने में असमर्थ हैं, अवैध शराब को नियंत्रित करने में असमर्थ हैं। पिछले साल, पास के जिले में ऐसी घटना हुई थी। वहां भी, उन्होंने कोई सख्त कार्रवाई नहीं की। यह लगातार हो रहा है। अवैध शराब के कारण निर्दोष लोग मर रहे हैं।" 

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई ने भी 22 जून को स्टालिन के नेतृत्व वाली डीएमके तमिलनाडु सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये और अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है। AIADMK के अधिवक्ताओं ने मद्रास उच्च न्यायालय से कल्लकुरिची अवैध शराब त्रासदी मुद्दे पर तत्काल याचिका पर सुनवाई करने का अनुरोध किया है। जस्टिस डी कृष्णकुमार और के कुमारेश बाबू की मद्रास उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने 21 जून को इस पर सुनवाई करने पर सहमति जताई है।

दुनिया के सबसे ऊँचे पुल पर दौड़ी ट्रेन ! भारतीय रेलवे ने चिनाब रेल ब्रिज पर किया सफल ट्रायल रन, Video

20 हज़ार करोड़ का बैंक फ्रॉड ! दिल्ली-महाराष्ट्र के 35 ठिकानों पर ED की रेड

अयोध्या, केरल और पठानकोट में होगी NSG कमांडो की तैनाती, आतंकी खतरे के मद्देनज़र लिया गया फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -