सावन की पहली एकादशी पर भूलकर न करें ये गलतियां, वरना भुगतना पड़ेगा भारी अंजाम

सावन की पहली एकादशी पर भूलकर न करें ये गलतियां, वरना भुगतना पड़ेगा भारी अंजाम
Share:

श्रावण मास कृष्ण पक्ष की एकादशी को कामिका एकादशी कहा जाता है. इस बार कामिका एकादशी का व्रत 31 जुलाई को रखा जाएगा. इस दिन प्रभु श्री विष्णु की पूजा की जाती है. दरअसल, श्रावण मास में श्री हरि की पूजा अत्यंत फलदायी होती है. इसका पालन करने से मनुष्य के पापों का नाश हो जाता है, साथ ही मनुष्य का अहित नहीं होता है. साथ ही सावन मास की वजह से इस दिन महादेव की कृपा भी प्राप्त होगी. ज्योतिष शास्त्र में इस बात का जिक्र है कि इस दिन कुछ गलतियों से सावधान रहना चाहिए. तो आइए आपको बताते हैं उन गलतियों के बारे में.

कामिका एकादशी के दिन तामसिक भोजन का सेवन न करें. साथ ही इस दिन प्याज लहसुन का सेवन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से श्रीहरि नाराज हो जाते हैं. कामिका एकादशी के दिन किसी के लिए अपशब्द का उपयोग न करें और न किसी का अपमान करें. कामिका एकादशी के दिन सुबह जल्दी उठना चाहिए तथा शाम के वक़्त भी नहीं सोना चाहिए.

कामिका एकादशी के दिन चावल खाना वर्जित होता है तो इस दिन चावल न बनाएं. साथ ही पूरा दिन प्रभु श्री विष्णु एवं महादेव की आराधना में ही निकाल दें. इस दिन काले रंग के वस्त्र पहनकर प्रभु श्री विष्णु तथा भगवान महादेव की पूजा न करें. ऐसा करने से जीवन में नकारात्मकता आती है. 

कब है हरियाली अमावस्या? जानिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त और पूजाविधि

जानिए क्या है सावन में रुद्राक्ष धारण करने का विशेष महत्व?

सावन माह के रविवार पर बस अपना लें ये चमत्कारी उपाय, रोगों से मिलेगा छुटकारा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -