सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये 2 काम, वरना होगी समस्या

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये 2 काम, वरना होगी समस्या
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सूर्यास्त के पश्चात् सोने से पहले कुछ गलतियां मनुष्य को भूलकर भी नहीं करनी चाहिए। 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, इन गलतियों से बच जाते हैं तो घर में बरकत बनी रहती है और कोई आर्थिक समस्या नहीं आती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सूर्य छिपने के बाद ध्यान रहे कि मुख्य द्वार और उसके आसपास की जगह गंदी नहीं रहनी चाहिए। दरअसल, मां लक्ष्मी को गंदगी से बैर होता है तथा वे कभी भी ऐसी जगहों पर अपना वास नहीं करती हैं। इसलिए ही भगवान कुबेर और मां लक्ष्मी की दिशा कही जाने वाली उत्तर दिशा में भी साफ-सफाई करनी चाहिए। 

वास्तु के मुताबिक, जो फूल पूजा में सुबह उपयोग किए जा चुके हों, उन्हें देर रात तक पूजा घर में नहीं रहने देना चाहिए। शाम की आरती के पश्चात् ही दिन के फूल, दिन का पानी हटा देना चाहिए। कलश में साफ जल भरना चाहिए। यदि घर में नकारात्मकता का एहसास होता है तो रात के वक़्त कपूर के साथ लौंग डालकर जलाना चाहिए। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आप प्रतिदिन ऐसा करते हैं तो धन-धान्य में वृद्धि होती है तथा नकारात्मकता दूर रहती है।

इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ है साल की सबसे बड़ी एकादशी, शुरू होंगे अच्छे दिन

14 जून को बन रहा गजकेसरी योग, इन राशि के लोगों की चमकेगी किस्मत

सुबह उठते ही ना करें ये 3 गलतियां, धनवान को भी कर देती है 'कंगाल'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -