पूजा घर में भूलकर भी ना रखें ऐसी मूर्तियां, हमेशा रहेंगे परेशान

पूजा घर में भूलकर भी ना रखें ऐसी मूर्तियां, हमेशा रहेंगे परेशान
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र में घर में पूजा के लिए बने मंदिर से जुड़ी कई आवश्यक चीजों के बारे में बताया गया है. 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कुछ प्रतिमाएं ऐसी हैं जिन्हें भूलकर भी पूजा घर में नहीं रखना चाहिए. यदि आप जानकर भी ऐसा करते हैं तो इसका नकारात्मक प्रभाव भी आपको झेलना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, आपकी यह गलती परिवार को संकट में डाल सकती है. घर में समस्याएं आती हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पूजा घर में गलती से भी किसी भी देवी-देवता की खंडित प्रतिमा नहीं रखनी चाहिए. 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पूजा घर में खंडित प्रतिमा रखने को ईश्वर का अपमान माना जाता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पूजा घर में रखी खंडित प्रतिमा घर का माहौल नकारात्मक कर सकती है. पूजा घर में ऐसी हालत में रखी देवी-देवताओं की प्रतिमाएं दुर्भाग्य आने की वजह बन सकती हैं. ऐसे घरों में कभी खुशहाली नहीं रहती है. इसलिए पूजा घर में प्रतिमा रखने से पहने इन बातों का ध्यान अवश्य रखें.

इन राशियों के लिए बेहद शुभ है गुरु पूर्णिमा, मिलेगी बड़ी कामयाबी

तुलसी के पास भूलकर भी न रखें ये चीजें, वरना भुगतना पड़ेगा भारी अंजाम

सावन में महादेव के लिए भोग बनाते समय न करें ये गलतियां

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -