भूलकर भी इस दिशा में न रखें ये 3 चीजें, घर में रहेगी नकारात्मकता

भूलकर भी इस दिशा में न रखें ये 3 चीजें, घर में रहेगी नकारात्मकता
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की दक्षिण दिशा में कुछ चीजें रखना शुभ नहीं माना जाता। यह दिशा घर की खुशहाली और सुख-समृद्धि पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है।

जलता हुआ दीया: 
दक्षिण दिशा में कभी भी जलता हुआ दीया नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इस दिशा में दीया रखना अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से घर की बरकत और समृद्धि समाप्त हो सकती है। जलते हुए दीये के कारण ऊर्जा का संतुलन बिगड़ सकता है, जिससे घर में आर्थिक समस्याएं और तनाव उत्पन्न हो सकते हैं।

जूते और चप्पलें: 
दक्षिण दिशा में जूते और चप्पलें रखने से भी बचना चाहिए। यह वास्तु दोष उत्पन्न कर सकता है और पितृ दोष का सामना करना पड़ सकता है। इस दिशा में जूते और चप्पलें रखने से घर में अशांति और नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सकता है, जो परिवार के सदस्यों के लिए समस्याएं उत्पन्न कर सकता है।

तुलसी का पौधा: 
तुलसी का पौधा घर की उत्तर या पूर्व दिशा में रखना लाभकारी होता है, लेकिन दक्षिण दिशा में तुलसी का पौधा रखने से नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। इसके कारण घर में समस्याएं और परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। तुलसी का पौधा आध्यात्मिक उन्नति और सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक होता है, और इसे उचित दिशा में रखना चाहिए।

इस प्रकार, वास्तु शास्त्र के अनुसार, दक्षिण दिशा में इन चीजों को रखने से बचना चाहिए ताकि घर की खुशहाली, सुख-समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे।

पितृ पक्ष में कैसे करें पितरों का श्राद्ध? यहाँ जानिए सब कुछ

पितृ पक्ष में करें इन 5 चीजों का इस्तेमाल, मिलेगा पितरों का खास आशीर्वाद

सिलाई-कढ़ाई सेंटर में गैर-मुस्लिम महिलाओं का धर्मांतरण कराती थी हिना, शौहर भी देता था साथ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -