भूलकर भी न ले ये कार, वरना हो जाएगा आपका भारी नुकसान

भूलकर भी न ले ये कार, वरना हो जाएगा आपका भारी नुकसान
Share:

नई BS6 उत्सर्जन मानदंडों के प्रभावी होने के बाद कई ब्रांड्स के कुछ कार मॉडल्स की सेल की है अप्रैल 2023 के बाद नहीं हो पाएगी. क्योंकि नए नियमों के मुताबिक कंपनियों को कारों के इंजन में नए मानकों के अनुरूप ट्यून करना पड़ जाएगा. BS6 स्टेज II को रियल ड्राइविंग एमिशन (RDE) के रूप में निर्धारित भी कर दिया गया है. इस नए मानदंड के अनुरूप अब नए वाहनों में ऑनबोर्ड सेल्फ-डायग्नोस्टिक डिवाइस होना अनिवार्य है जो रीयल-टाइम ड्राइविंग उत्सर्जन लेवल को मॉनिटर करने वाला है. आरडीई डिवाइस कैटलिस्ट कनवर्टर और ऑक्सीजन सेंसर जैसे पार्ट्स की लगातार मॉनीटर करने वाले जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि कार उत्सर्जन मानकों को पूरा कर रही है या नहीं. आइए जानते हैं कौन सी कारें इन नए मानकों के कारण बंद होने जा रही है . 

अमेज डीजल: होंडा अमेज डीजल को भी इस अप्रैल से बंद भी कर दिया गया है, फिलहाल इस कार में 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन भी दिया जा रहा है, जो 100 bhp की पावर और 200 Nm का टार्क पैदा करने का काम करता है. 

महिंद्रा मराज़ो: Marazzo MPV में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन भी प्रदान किया जा रहा है जो 123 bhp और 300 Nm का टार्क प्रोड्यूस करता है और इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी प्रदान किया जा रहा है. 

महिंद्रा केयूवी 100: महिंद्रा KUV 100 में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन भी प्रदान किया जा रहा है. जो 82 bhp की पॉवर और 115 Nm का टार्क प्रोड्यूस करता है और यह 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ प्रदान किया जा रहा है.

होंडा डब्ल्यूआर-वी: Honda WR-V में एक 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन भी प्रदान किया जा रहा है. जिसमे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है.

गाड़ी के ग्लोबॉक्स में भूलकर भी न रखे ये चीज

इस वर्ष लॉन्च हुई अब तक की सबसे बेस्ट स्कूटर

कम से कम बजट में खरीदना चाहते है आप भी कार, तो ये है आपके लिए खास विकल्प

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -