भूलकर भी दूसरों से ली इन चीजों का ना करें इस्तेमाल, वरना होगा बड़ा नुकसान
भूलकर भी दूसरों से ली इन चीजों का ना करें इस्तेमाल, वरना होगा बड़ा नुकसान
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कुछ चीजें दूसरों से मांगकर उपयोग करने से जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. तो आइए आपको बताते हैं कि दूसरों की वो कौन सी चीजें हैं जिनका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. 

रुमाल:-
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, दूसरे के रुमाल का इस्तेमाल अशुभ माना जाता है. इससे घर में टकराव बढ़ सकता है. 

घड़ी:-
वास्तु शास्त्र में घड़ी को भी सकारात्मक, नकारात्मक ऊर्जा से जोड़कर देखा जाता है. कलाई पर किसी दूसरे शख्स की घड़ी पहनना बहुत ही अशुभ समझा जाता है. कहते हैं कि ऐसा करने से इंसान का बुरा समय आरम्भ हो सकता है.

अंगूठी:-
वास्तु शास्त्र में किसी दूसरे इंसान की अंगूठी मांगकर पहनना भी अशुभ माना गया है. ऐसा करने से इंसान की सेहत, जीवन एवं आर्थिक मोर्चे पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

पेन:-
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, हमें कभी किसी दूसरे इंसान का पेन अपने पास नहीं रखना चाहिए. ये ना केवल करियर के लिहाज से अशुभ माना जाता है, बल्कि आपको धन की हानि भी हो सकती है.

कपड़े:-
वास्तु के अनुसार, हमें कभी किसी दूसरे इंसान के कपड़े नहीं पहनने चाहिए. इससे हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है तथा कई प्रकार की परेशानियां जीवन में आने लगती हैं. 

शनि वक्री से बचने के लिए अपनाएं ये उपाय, जीवन पर नहीं पड़ेगा बुरा असर

139 दिनों तक वक्री रहेंगे भगवान शनि, करें इस एक मंत्र का जाप

1 या 2 जुलाई... कब है योगिनी एकादशी? जानिए शुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -