हरियाली तीज पर राशि अनुसार करें ये उपाय, ख़त्म हो जाएगी सारी अड़चनें

हरियाली तीज पर राशि अनुसार करें ये उपाय, ख़त्म हो जाएगी सारी अड़चनें
Share:

श्रावण शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनचाहे वर की प्राप्ति के लिए तीज का त्योहार मनाया जाता है. श्रावण में होने की वजह से और चारों ओर हरियाली की वजह से इसे हरियाली तीज कहा जाता है. 19 अगस्त 2023 को हरियाली तीज का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दिन मां पार्वती ने महादेव को कठोर तपस्या से प्राप्त किया था. वही इस दिन अपनी राशि के अनुसार उपाय करने से पति-पत्नी में प्रेम बढ़ता है.

मेष राशि- इस राशि की महिलाओं को हरियाली तीज के दिन भोलेनाथ को सफेद एवं माता पार्वती को लाल पुष्प चढ़ाना चाहिए. इसके बादपंचामृत का भोग लगाकर इसका वितरण करें.
वृषभ राशि- इस राशि की महिलाएं मां पार्वती को श्रृंगार की सामग्री चढ़ाएं एवं उन्हें गाय के दूध से बनी खीर का भोग लगाएं. इससे उनका वैवाहिक जीवन खुशहाल बना रहेगा.
मिथुन राशि- मिथुन राशि की महिलाओं को हरियाली तीज पर माता पार्वती को हल्दी एवं शिवजी को सफेद चंदन चढ़ाएं. उन्हें केले का भोग लगाएं और इसे लोगों में बांट दें.
कर्क राशि- कर्क राशि की महिलाओं को माता पार्वती को हरसिंगार का इत्र एवं महादेव को बिल्वपत्र चढ़ाएं. इसके साथ ही उन्हें मावे से बनी मिठाई का भोग लगाएं. इससे पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है.
सिंह राशि- सिंह राशि की महिलाओं को शिव-पार्वती का अभिषेक केसर मिश्रित दूध से करना चाहिए. इस दौरान ऊँ नमः शिवाय मंत्र का जाप करते रहें. मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाने से भी लाभ होगा.
कन्या राशि- इस राशि की महिलाओं को हरियाली तीज पर अपने पति के साथ रुद्राभिषेक करना चाहिए एवं देवी मां को श्रृंगार की सामग्री चढ़ानी चाहिए. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन सुखमय बनता है.
तुला राशि- इस राशि की महिलाओं को देवी पार्वती को लाल चुनरी और महेश्वर को सफेद वस्त्र चढ़ाएं. इसके अलावा शिवलिंग पर भांग मिश्रित दूध चढ़ाएं. इससे शिव की जल्द कृपा प्राप्त होती है.
वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि की महिलाओं को चमेली का इत्र पानी में मिलाकर शिव-पार्वती का अभिषेक करना चाहिए तथा माता पार्वती को हरे रंग की चूड़ियां चढ़ानी चाहिए. श्रद्धा अनुसार उन्हें मिठाई का भोग लगाएं.
धनु राशि- हरियाली तीज पर इस राशि की महिलाओं को शिव परिवार पर लाल पुष्प चढ़ाकर एवं शिव चालीसा का पाठ करना चाहिए. किसी मंदिर में चावल दान करना भी आपके लिए शुभ रहेगा.
मकर राशि- मकर राशि की महिलाओं को हरियाली तीज पर शिव-पार्वती के सामने घी का दीपक जलाना चाहिए. साथ ही, ऊँ उमामहेश्वराय नमः मंत्र का जाप करें और सफेद मिठाई का भोग लगाएं.
कुंभ राशि- इस राशि की महिलाओं को भगवान शिव और माता पार्वती को गुलाब का फूल चढ़ाना चाहिए तथा श्रद्धा अनुसार गेहूं अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में खुशियां आती हैं.
मीन राशि- मीन राशि की महिलाओं को हरियाली तीज पर देवी पार्वती को पीले वस्त्र तथा महादेव को धतूरे के फूल चढ़ाकर शिव चालिसा का पाठ करना चाहिए. इस उपाय को करने से पति-पत्नी के बीच चल रहा मनमुटाव समाप्त होता है.

हरियाली तीज के दिन शिव-पार्वती को लगाएं ये भोग, पूरी होगी हर मनोकामना

हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपनाया था इस्लाम

सावन का सातवां मंगला गौरी व्रत आज, इन मंत्रों का करें जाप

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -