आपको 'अमिताभ' का मतलब भी पता है..! आखिर उपराष्ट्रपति धनखड़ पर क्यों भड़की जया बच्चन ? Video

आपको 'अमिताभ' का मतलब भी पता है..! आखिर उपराष्ट्रपति धनखड़ पर क्यों भड़की जया बच्चन ? Video
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा जया बच्चन को "जया अमिताभ बच्चन" कहकर पुकारे जाने पर एक बार फिर विवाद हुआ। जया बच्चन ने अपनी सीट से खड़े होकर कहा, "आपको अमिताभ का मतलब पता है?" कुछ दिन पहले भी उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह से इसी बात पर उनकी नोकझोंक हुई थी, जब उन्हें "जया अमिताभ बच्चन" कहकर पुकारा गया था। जया ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि सिर्फ "जया बच्चन" कहना काफी होता। हालाँकि, इसके कुछ दिन बाद सपा सांसद ने खुद, भाषण देते समय अपना परिचय 'जया अमिताभ बच्चन' नाम से दिया था। 

 

हरिवंश नारायण सिंह ने तब कहा था कि उनके नाम में "जया अमिताभ बच्चन" ही आधिकारिक रूप से दर्ज है। जया बच्चन ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि यह नया तरीका है जिससे महिलाओं को उनके पति के नाम से जाना जाता है, उनके अपने अस्तित्व और उपलब्धियों को नजरअंदाज किया जाता है। सोमवार को जब कार्यवाही के दौरान जगदीप धनखड़ ने फिर से उन्हें इसी नाम से पुकारा, तो जया बच्चन ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि आपको अमिताभ का मतलब पता होगा? मुझे अपने पति और उनकी उपलब्धियों पर गर्व है, लेकिन आपने यह नया ड्रामा शुरू कर दिया है। ऐसा पहले कभी नहीं होता था। अमिताभ का मतलब होता है आभा, जो कभी मिट नहीं सकती।"

 

धनखड़ ने जवाब दिया कि यदि वह चाहती हैं, तो अपना नाम इलेक्शन सर्टिफिकेट में बदलवा सकती हैं, इसके लिए एक प्रक्रिया है। उन्होंने कहा, "अमिताभ बच्चन की उपलब्धियों पर पूरे देश को गर्व है। जया जी, मैंने आपका वही नाम लिया है जो कि इलेक्शन सर्टिफिकेट पर है और यहां दर्ज है।" धनखड़ ने आगे कहा कि उन्होंने फ्रांस में एक होटल में देखा कि वहां दुनियाभर के आईकॉन की तस्वीरें लगी थीं, जिनमें अमिताभ बच्चन की भी तस्वीर थी। इसके बाद जब धनखड़ ने मनोहर लाल खट्टर का नाम लिया, तो जया बच्चन ने मुस्कुराते हुए कहा कि इनके नाम के आगे इनकी पत्नी का भी नाम लिया जाए। इस पर दोनों की मुस्कुराहट के साथ ही बहस समाप्त हो गई।

'जल्द ही पाकिस्तान जैसा हो जाएगा बांग्लादेश..', आरक्षण विरोधी हिंसा पर बोले शेख हसीना के बेटे सजीब

तेलंगाना: स्कूली बच्चों को मिड डे मील में परोस दिया लाल मिर्च पाउडर और चावल, निशाने पर कांग्रेस सरकार

बांग्लादेश में कट्टरपंथियों का निशाना बने हिन्दू, प्रदर्शन के बीच अब तक 100 की मौत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -