घर पर फेशियल करने के लिए करे टूथपेस्ट का इस्तेमाल
घर पर फेशियल करने के लिए करे टूथपेस्ट का इस्तेमाल
Share:

अक्सर गर्मियों के मौसम में स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याएं हो जाती हैं. इन समस्याओ को दूर करने के लिए महिलाएं और लड़किया पार्लर में जाकर महंगे महंगे फेशियल या क्लींजिंग पर पैसे खर्च करती हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप घर पर ही टूथब्रश की मदद से चेहरे का फेशियल कर सकती है. आइये जानते है की कैसे टूथब्रश को खूबसूरती बढ़ाने के लिए काम में लाया जा सकता है. 

1-अगर आप घर पर ब्रश की सहायता से फेशियल करने जा रही है तो जिस ब्रश से आपको फेशियल करना है उसे गर्म पानी में डालकर सेनेटाइज कर लें और उसके बाद ही इसका इस्तेमाल करें. सबसे ज़्यादा बेहतर होगा की आप फेशियल करने के लिए नए ब्रश का इस्तेमाल करे.

2-फेशियल करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे  को फेस वॉश लगाकर हलके गुनगुने पानी से अच्छे से साफ कर लें. ऐसा करने से आपके  चेहरे में मौजूद सारी गंदगी निकल जाएगी.

3-अब एक अच्छा स्क्रब लेकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगा ले, और हलके हाथों से अपने पूरे चेहरे को स्क्रब करे जिससे आपके चेहरे पर मौजूद सारे ब्लैकहैड्स हट जाये,

4-इसके बाद टूथब्रश को चेहरे और गर्दन पर गोल गोल स्क्रब करें लेकिन इस बात का ध्यान रखे की ब्रश को हमेशा हलके हाथो से चलाये नहीं तो आपकी स्किन पर रैशेज आ सकते है. थोड़ी देर तक  ब्रश से स्क्रब करने के बाद ठंडे पानी से चेहरे और गर्दन को धो लें.

4-स्किन पर ब्रश का इस्तेमाल करने से चेहरे पर मौजूद सारी डेड स्किन बाहर निकल जाएगी और साथ ही दाग-धब्बों से भी छुटकारा मिलेगा. इसके अलावा गर्दन पर जमा गदंगी भी साफ हो जायेगी.

चेहरे को खूबसूरत बनाते है ये व्यायाम

निम्बू के इस्तेमाल से पाए स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा

गुलाबजल के इस्तेमाल से लाये अपने चेहरे में नेचुरल निखार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -