ट्रम्प ने चीन को बताया उल्लंघन करने वाला देश

ट्रम्प ने चीन को बताया उल्लंघन करने वाला देश
Share:

पिट्सबर्ग : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने आरोप लगाया कि चीन सबसे बड़ा उल्लंघन करने वाला देश है, क्योंकि वह अमेरिका में अपना सामान उड़ेल रहा है, बौद्धिक सम्पदा चुरा रहा है और अपने यहां कारोबार कर रही कम्पनियों पर भारी भरकम कर भी लगा रहा है. पिट्सबर्ग में अपने समर्थकों को ट्रम्प ने कहा कि चीन सबसे बड़ा उल्लंघन करने वाला देश है, तो मैक्सिको छोटा रूप है. वे निष्पक्ष मुक्त व्यापार के पक्ष में हैं.

ट्रम्प ने कहा मैं नहीं चाहता कि चीन हमारे यहां इस्पात उड़ेले, वे बौद्धिक सम्पदा की चोरी कर रहे हैं. ट्रम्प ने चेतावनी दी कि अगर राष्ट्रपति बनते हैं तो चीन को इसके नतीजे भुगतना पड़ेंगे. कर के मामले में चीन का एक तरफ़ा मामला चल रहा है. वे हम पर कर लगते हैं लेकिन हम उनका कुछ नहीं करते हैं.

चीन से बेहतर संबंध रखने के इच्छुक ट्रम्प बेहतर सौदे करेंगे और अमेरिका को फायदा दिलाएंगे जिससे रोजगार के अवसर पैदा होंगे. बराक ओबामा कि आलोचना करते हुए ट्रम्प ने कहा उन्होंने सोचा था ओबामा महान राष्ट्रपति बनेंगे और देश को एकजुट रखेंगे लेकिन वह बहुत बड़े विभाजक हैं. देश को इतना बंटा हुआ कभी नहीं देखा.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -