ट्रम्प ने कहा पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करके दिखाए
ट्रम्प ने कहा पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करके दिखाए
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बार फिर पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम उठाने का संदेश देते हुए कहा है कि वह आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करके दिखाए. ट्रम्प ने भारत के साथ रिश्तों को मजबूत करने की बात कहकर अफगानिस्तान और मदद देने का आश्वासन भी दिया. मोदी और ट्रम्प की दोस्ती का असर दिखने लगा है. ट्रम्प के इस रुख से पाकिस्तान और चीन की मुश्किल बढ़ गई है.

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को पाकिस्तान को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ने को अमली जामा पहनाएं . पाकिस्तान पे हमला करते हुए कहा कि एक ओर पाकिस्तानी नागरिक आतंकवाद को सहन कर रहे हैं, वहीं पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए सुरक्षित स्वर्ग बना हुआ है.भारत से अपने कूटनीतिक संबंधों को बनाए रखने कि साथ ही भारत से अफगानिस्तान के लिए मदद मांगी.

उल्लेखनीय है कि इराक के मामले में हुई पुरानी गलतियों को नहीं दोहराने की बात कर ट्रम्प ने कहा आतंकवादी सिर्फ ठग, अपराधी और दरिंदे हैं. उन्होंने पाकिस्तान को अफगानिस्तान में अमेरिकी प्रयासों की मदद से काफी लाभ कमाने के भी संकेत दिए गए . पाकिस्तान पर अमेरिका की लगातार हो रही सख्ती से वह बहुत बेचैन हो चुका है.

यह भी देखें

100 साल बाद अमेरिका को मिला मौका, ट्रंप और मेलेनिया ने किया सूर्य ग्रहण का दीदार

अमेरिका की पाकिस्तान को चेतावनी, उसकी ज़मीन से पडोसी देशों पर आतंकी हमले न हों

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -