अमेरिका ने उत्तर कोरिया को दी विध्वंस की चेतावनी
अमेरिका ने उत्तर कोरिया को दी विध्वंस की चेतावनी
Share:

बेडमिंस्टर (अमेरिका): अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कल मंगलवार को परमाणु हथियार संपन्न उत्तर कोरिया को कड़ी चेतावनी दी कि अगर उसने अमेरिका को यूँ ही धमकाना जारी रखा तो उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना पड़ेगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा.

उल्लेखनीय है कि ट्रम्प  ने यह कड़ी चेतावनी ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ में छपी खबर के बाद दी जिसमें उल्लेखित किया गया है कि उत्तर कोरिया की किम जोंग-उन सरकार ने एक ऐसे छोटे परमाणु हथियार का निर्माण किया है जिसे मिसाइलों में लगाया जा सकता है. ट्रम्प ने न्यूजर्सी में अपने गोल्फ क्लब में आयोजित एक बैठक में कहा कि उत्तर कोरिया अमेरिका को और धमकियां ना दे. वरना उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा.

 उधर दूसरी तरफ संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने परमाणु हथियार कार्यक्रम वापस लेने से प्योंगयांग के इंकार के बाद कहा कि वॉशिंगटन और अंतरराष्ट्रीय समुदाय उत्तर कोरिया से डरने वाला नहीं है. उत्तर कोरिया के खिलाफ पूरा अंतर्राष्ट्रीय समुदाय साथ है.अंतरराष्ट्रीय समुदाय का कहना है कि अब बहुत हुआ. अब इसे रोकना ही होगा. यह लापरवाही है. यह गैर जिम्मेदाराना है. हेली ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध के प्रस्ताव के समर्थन में मत देने के लिए रूस और चीन की तारीफ़  भी की.

यह भी देखें

अमेरिका ने पेरिस जलवायु समझौते पर UN को नोटिस भेज सूचित किया

ट्रम्प की नज़र में व्हाइट हाऊस कचरे का ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -