मुसलमानों को लेकर ट्रम्प ने फिर दिया बड़ा बयान

मुसलमानों को लेकर ट्रम्प ने फिर दिया बड़ा बयान
Share:

वॉशिंगटन : चुनाव को पास आता देख अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप भी अपने सुर बदलने लगे है। अब तक वो मुसलमानों की अमेरिका में एंट्री पर बैन लगाने की बात कर रहे थे, लेकिन अब वो इसमें छूट देने की बात कर रहे है। ट्रंप की प्रवक्ता ने बताया कि अब ट्रंप अमेरिका में मुसलमानों की एंट्री पर लंबे समय तक पाबंदी के पक्ष में नहीं है।

बीते वर्ष सैन बर्नाडिनो में एक मुस्लिम दंपति द्वारा किए गए हमले में 14 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद से ही ट्रंप ने मुसलमानों की एंट्री पर बैन लगाने का सुर अलापना शुरु किया था। जिसकी पूरे अमेरिका समेत कई देशों ने निंदा की थी। जब ट्रंप से पूछा गया कि क्या ये नियम अमेरिका नागरिकों के बाहर जाने पर भी लागू होगा?

क्या ऐसा मेंबर ऑफ आर्म्ड फोर्सेज पर भी होगा? जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला-2 कट्टर अमेरिकी सहयोगी हैं. तो क्या इनके साथ भी यही नियम लागू होगा क्योंकि ये भी मुस्लिम हैं? इस अलावा शांति के नोबेल विजेता मलाला यूसुफजई के साथ कौन-सा नियम पालन किया जाएगा?

इन सवालों के जवाब में ट्रंप के कैंपेन मैनेजर कोरी लेवनडोस्की ने कहा कि बैन सभी पर लागू होगा। अन्य सवालों पर जवाब देने से ट्रंप ने इंकार कर दिया। अब कहा जा रहा है कि बैन से एथलीटों और दुनिया भर के बड़े नेताओं को दूर रखा जाएगा।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -